युपी में पहली बार लगने जा रहा है अंतराष्ट्रीय रोजगार मेला, युवाओं को विदेश में मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला लगाने की शुरुआत होने वाली है। इस मेले के माध्यम से विदेशो में रोजगार उपलब्ध करवाया जायेगा ,यह अंतरराष्ट्रीय मेला उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लगेगी। बता दें कि नेशनल स्किल डेवलपमेंट कारपोरेशन के तरफ से आईटीआई करौंदी में संचालित स्किल इंडिया इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से 14 सितंबर से पहले अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला का आयोजन होगा।

तीन-चार साल की अनुभव है जरुरी 

इस अंतरराष्ट्रीय मेले में आईटीआई में फिटर कोर्स, पॉलिटेक्निक और कंस्ट्रक्शन के साथ साथ होटल मैनेजमेंट पास युवा जिनके पास 3 से 4 साल का एक्सपीरियंस है वह शामिल हो सकते हैं। वैसे तो युवाओं के लिए प्लेसमेंट की शुरुआत इस सेंटर से पहले ही हो गई थी लेकिन पहली बार अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेला का आयोजन हो रहा है। इस महीने में शामिल होकर युवा विदेशों में रोजगार कर सकेंगे।

हर महीने अलग-अलग जिलों के लिए लगेगा रोजगार मेला

सेंटर के अधिकारियों के कहने के अनुसार इस अंतरराष्ट्रीय मेले का आयोजन हर महीने किया जाएगा,ताकि युवाओं को लाभ मिल सके। स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर के तरफ से हर बार अलग-अलग जिलो में इस मेले का आयोजन होगा अब वही अगली बार अलग-अलग जिलों के युवाओं को मौका दिया जाएगा।

जरुरी दस्तावेजों

लगने वाले अंतराष्ट्रीय रोजगार मेले में आईटीआई और पॉलिटेक्निक वाले शामिल हो सकते हैं। आप यह भी जान लीजिए कि आयोजन से पहले शाम को विदेश से जिन पदों पर रिक्तियां आएगी उनके आधार पर नियुक्ति होगी। एक और जरूरी बात बता दें की इस मेले में शामिल होने के लिए प्रमाण पत्र व आधार कार्ड के साथ ही पासपोर्ट भी जरूरी है मेले में शामिल होने के लिए 3 से 4 साल का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है।

Leave a Comment