ICC ने भारतीय टीम पर लगया मैच फिश का 60% जुर्माना, रोहित शर्मा से हुई थी यह बड़ी गलती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे मैच 18 जनवरी को खेला गया था, भारत ने इस मैच को 12 रनों से जीत लिया था, दरअसल आपको बता दें कि आईसीसी ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है। आइए जानते हैं-

मैच फीस का 60% लगा जुर्माना

दरअसल आपको बता दे कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे मैच हैदराबाद में खेला गया था जिसमें सुभमन गिल ने 208 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेला था। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा से एक गलती हुई वह गलती स्लो ओवर रेट वाली थी। जिसके चलते आईसीसी ने भारतीय टीम पर मैच फीस का 60% जुर्माना लगाया है। दरअसल यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया है। भारतीय टीम ने निर्धारित समय में 3 ओवर कम किए थे। अब यही वजह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है।

हर ओवर के लिए 20% लगता है जुर्माना

भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट नियम के तहत मैच फीस का 60% का जुर्माना भरना होगा। आपको बता दें कि आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत टीम के खिलाड़ियों को हर ओवर के लिए जुर्माना 20% देना होता है। हालांकि टीम इंडिया ने तीनों पर निर्धारित समय से कम किए थे ऐसे में यह जुर्माना 60% बनता है। अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी जवगल श्रीनाथ के अनुसार भारतीय टीम ने 3 ओवर कम किया है भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी गलती स्वीकार कर लिया है।

Leave a Comment