आज से शुरू हो रहा है IND vs SL T20 सीरीज, इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगा दबाव, किया जा सकता है बहार

भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी 3 जनवरी से तीन टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। भारतीय टीम की अगुवाई हार्दिक पांड्या करेंगे। आज का मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। बता दे कि आज के मैच में कुछ खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव रहेगा।

भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला पहला T20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पिछला प्रदर्शन को भारतीय टीम के क्रिकेटर इस छोटे फॉर्मेट में बदलाव करने का प्रयास करेगी।

आज का T20 मैच हर हाल में भारत को अच्छा खेलना होगा क्योंकि यह घरेलू मैच के रूप में देखा जा रहा है। इस T20 सीरीज में शामिल सभी खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क्रिकेट के प्रशंसक लगाए बैठे है। घरेलू क्रिकेट में काफी सारे खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा है। आज के T20 मैच में इन तीन खिलाड़ियों पर नजर रहेगा परफॉर्मेंस सही नहीं होने पर बाहर का भी रास्ता दिखाया जा सकता है आइए जानते हैं।

1. यूज़वेंद्र चहल– यजुवेंद्र चहल लेग स्पिनर बॉलर है। 2022 में कुल 21, T20 इंटरनेशनल मैचों में 7.71 की इकोनामी रेट से 23 विकेट लिया है। बता दे कि रवि बिश्नोई, राहुल चहर और कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ियों के चलते इनपर पर अच्छा खेलने का दबाव रहेगा। चहल पर अच्छा प्रदर्शन करके टीम में बना रहना चाहेंगे।

2. हर्षल पटेल-हर्षल पटेल ने पिछले साल 21 परिया खेले है जिनमे 9.3 की इकोनॉमी रेट से 23 विकेट लिया है बीते साल भुवनेश्वर और अर्शदीप सिंह ने हर्षल पटेल से अच्छा प्रदर्शन रहा है। इसबार अच्छा प्रदर्शन करने का भी दवाव बना रहेगा।

3. ऋतुराज गायकवाड– बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ इस प्लेयर के शामिल होने में अभी सस्पेंस बना हुआ है। क्योंकि मेन इन ब्लू के पास सुमन गिल, राहुल त्रिपाठी और ईशान किशन जैसे प्लेयर विकल्प में है। ऋतुराज गायकवाड का पिछला परफॉर्मेंस देखा जाए तो, अब तक 9, टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16.88 की औसत और 123.85 के स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाया है। देखा जाए तो इस प्लेयर ने अभी तक कुछ खास नहीं कर पाया है।

T20 सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम– हार्दिक पांड्या( कप्तान), ईशान किशन(विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड, सुमन गिल, सूर्यकुमार यादव(उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल,अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल,उमरान मलिक, शिवम मूवी, मुकेश कुमार।

Leave a Comment