नही है कोई नौकरी, रेलवे ने 9000 RPF वैकेन्सी पर जारी की अति आवश्यक सूचना, अभ्यार्थी ज़रूर पढ़े

भारतीय रेलवे ने ट्विटर के जरिए लोगों को दी फर्जी नौकरी को लेकर झूठी खबरों से बचने की जानकारी, कहा आधिकारिक वेबसाइट से ही प्राप्त करें सूचना। दरअसल देश में बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है जिसका फायदा उठाते हुए कुछ लोग सरकारी नौकरियों से जुड़ी झूठी खबरें देश भर में फैला रहे हैं। ऐसे में अभी हाल फिलहाल में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में 9000 वैकेंसी की झूठी खबर काफी चर्चित हो रही थी जिसको लेकर भारतीय रेलवे ने देश के नागरिकों को इस तरह की झूठी खबरों से बचने के लिए जानकारी दी। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

RPF कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के 9000 पदों पर निकली बंपर भर्ती

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से RPF मैं निकली 9000 भर्ती ( Railways RPF Bharti – RPF कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के 9000 पदों पर निकली बंपर भर्ती ) की खबर काफी ट्रेंड कर रही थी। लोग इस खबर को सच मानकर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर इस नौकरी से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने और आवेदन करने की बहुत कोशिश कर रहे थे। लेकिन वे इस प्रयास में पूरी तरह से निःसफल रहें,क्योंकि यह सूचना पूरी तरह से फेक थी। जिस बात की जानकारी खुद भारतीय रेलवे ने अपने टि्वटर हैंडल द्वारा दिया।

रेलवे मंत्रालय ने दी जानकारी

रेलवे मंत्रालय ने अपने टि्वटर हैंडल द्वारा इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने ट्विटर पर कैप्शन ‘भ्रामक खबरों से बचें’ लिखकर लोगों को ऐसी खबरों से बचने के लिए सावधान किया साथ ही इस बात की भी पुष्टि की है कि “आरपीएफ या भारतीय रेल की ओर से इस प्रकार की भर्ती का कोई भी नोटिफिकेशन नहीं निकाला गया है। झूठी खबरों से बचें एवं रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से ही जानकारी प्राप्त करें।” भारतीय रेल ने इस खबर को पूरी तरह से काल्पनिक और झूठी बताया है,और साथ ही सावधान करते हुए इस बात की जानकारी भी दी है कि किसी भी प्रकार की भारतीय रेल से जुड़ी जानकारी उसके आधिकारिक वेबसाइट से ही प्राप्त करें।

Leave a Comment