शुरू हो गई है Hyundai की इस एसयूवी की बुकिंग टाटा,मारुति, किया को देने आ रही है जबरदस्त टक्कर

साउथ कोरिया का निर्माता कंपनी हुंडई जल्द ही भारत में अपनी नई SUV को लॉन्च करने वाले हैं। कंपनी ने इसकी की बुकिंग भी चालू कर दी है और साथ ही इस एसयूवी के डिजाइन को भी रिवील कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह एसयूवी टाटा मारुति और किया को जबरदस्त टक्कर देती हुई नजर आएगी। जानते हैं इस नई एसयूवी मैं कौन-कौन सी पिक्चर देखने को मिलने वाले हैं और कितना पावरफुल है इसका इंजन, साथ ही जानते हैं यह एक्सयूवी कितने वैरीअंट में लॉन्च होगी।

चालू हुई बुकिंग

कंपनी ने इस एसयूवी के लॉन्च होने से पहले ही इसकी बुकिंग करना शुरू कर दिया है। कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी को ₹11000 में ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरह से डीलरशिप के द्वारा आसानी से बुक कराया जा सकता है।

फीचर्स

हुंडई की इस एसयूवी में डायमंड कट एलॉय व्हील्स और एस सिग्नेचर वाली एलईडी लाइट देखने को मिलेगी। साथ ही इस एसयूवी में 10 इंच से बड़ी इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन,एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, सनरूफ, रीयर एसी वेंट्स, ए बी एस, ई बी डी, टीपीएमएस और एस एस ए जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

कितने वेरिएंट्स में होगी लांच

हिंदी की नई एसयूवी एक्टर कोई पांच वैरीअंट में लॉन्च की जाएगी। जिसमें बेस वैरीअंट ईएक्स होगा जिसके बाद एस, एसएक्स, एसएक्स ऑप्शनल, और एस एस ऑप्शनल कनेक्ट आदि दिए जाएंगे। रंग विकल्प की बात की जाए तो यह कुल से रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।जिसमें 6 मोनोटोन और 3 ड्यूलटोन एक्सटीरियर रंग विकल्प दिए जाएंगे। दिलचस्प बात यह है इसमें कॉस्मिक ब्लू और रेंजर खाकी कैसे नए रंग भी शामिल किए जाएंगे।

पावर और इंजन

हुंडई की नई एसयूवी एक्टर तीन पावरट्रेन विकल्प के साथ लाई जाएगी। इसमें 1.2 लीटर कापा पेट्रोल इंजन, 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और स्मार्ट ऑटो एएमटी के साथ यह इंजन एथेनॉल 20 कंप्लाइंट होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह एसयूवी सीएनजी में भी उपलब्ध कराई जाएगी। इतने 1.2 लीटर का बाई फ्यूल कापा पेट्रोल और सीएनजी इंजन के साथ 5-speed का मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा।

Leave a Comment