HYUNDAI देगा TESLA और BMW को टक्कर, इलेक्ट्रिक सेड़ान IONIQ 6 रेंज 614KM

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने टेस्ला और बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनी को टक्कर देने के लिए भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपना तीसरा इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन लॉन्च करने की तैयारी में जुट गया है। जिसकी झलक दिल्ली के ऑटोमोबाइल एक्सपो में देखने को मिलेगा। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भारत में पहले ही अपने दो इलेक्ट्रिक कार पेश कर चुका है। जिसने पहला KONA और दूसरा IONIQ 5 एसयुवी है।

रेंज 600 KM से भी अधिक

मिली जानकारी के अनुसार इस बार हुंडई के द्वारा जो इलेक्ट्रिक कार पेश की जाएगी वह सेड़ान होगी, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में IONIQ 6 उतारने की योजना पर काम कर रहा है। यह इलेक्ट्रिक सेडान कार होगी जोकि आने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किए जाने की खबर सामने आ रही है। दावे के अनुसार यह कार सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकेगी।

टीवी फ़्रीज़ को भी देगा पावर

अभी तक हुंडई के द्वारा इस इलेक्ट्रिक सेड़ान कार IONIQ 6 की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, विभिन्न मीडिया चैनलों पर चल रहे खबरों के अनुसार यह कार व्हीकल टू लोड फीचर से लैस होगा जिसके मदद से टीवी फ्री जैसे होम अप्लायंसेज को पावर दिया जा सकेगा। दो बैटरी पैक़ वाले HYUNDAI IONIQ 6 ग्लोबल बाज़ार में उपलब्ध है, जिसमें पहला एंट्री लेवल वैरिएँट का रेंज 429 KM, तथा बड़ा बैटरी पैक वर्ज़न 614KM का रेंज सिंगल चार्ज में देता है।

Leave a Comment