HYUNDAI IONIQ 5 की बुकिंग महज़ 10 दिन बाद शुरू, सामने आया क़ीमत और शानदार फ़ीचर्स

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई के द्वारा भारत में जल्द ही नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले भी हुंडई के द्वारा भारत में इलेक्ट्रिक कार लांच की गई है जिसका नाम हुंडई कोना है, हुंडई के द्वारा लांच किए जा रहे दूसरे इलेक्ट्रिक कार को पूरे विश्व भर के बाजार में उतारने की योजना बनाई गई है कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर नई कार की पूरी जानकारी जारी कर दी गई है।

Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5 नाम से मशहूर हुंडई की नई इलेक्ट्रिक कार कई मायनों में खास बताया जा रहा है, मिली जानकारी के अनुसार इस नई इलेक्ट्रिक कार में सीट एवं इंटीरियर को कस्टमाइज करने के अलावा कई विशेष प्रकार की फीचर्स मौजूद है। कंपनी द्वारा किए गए दावे के अनुसार प्रीमियम रिलैक्सेशन सीट जिसमें इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट का विकल्प दिया जाता है, इसका मतलब है सीट को बटन के द्वारा एडजस्ट किया जा सकेगा।

 

बुकिंग का हुआ ऐलान

हुंडई ने अपने इस दूसरे इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 की बुकिंग जल्द ही शुरू करने वाला है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुकिंग की तारीख 20 दिसंबर को शुरू हो जाएगी। कुछ खासियत की बात की जाए तो लगभग 18 मिनट में यह इलेक्ट्रिक कार 80% तक चार्ज हो जाती है, तथा एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह कार 480 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

क़ीमत की जानकारी

हुंडई द्वारा निर्मित दूसरा इलेक्ट्रिक कार जिसकी कीमत अब तक कंपनी द्वारा ऑफिशियल रूप से जारी नहीं किया गया है, हालांकि कुछ अलग अलग कंपनियों के वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार हुंडई इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 लगभग 45 से 55 लाख के बीच बताई जा रही है।

Leave a Comment