हौंडा का धमाका, नये अवतार में लॉन्च किया Honda Shine, हीरो स्प्लेंडर को देगी टक्कर, बुकिंग शुरू, जानिए क्या हुआ है बदलाव

हीरो स्प्लेंडर को टक्कर देने के लिए हौंडा कंपनी ने अपनी साइन को नए अवतार में भारतीय बाजार में पेश किया है। हौंडा शाइन 100 के नाम से मशहूर इस बाइक को कंपनी ने 64,900 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है आइए जानते हैं इस नए अवतार में क्या कुछ खास मिलने वाला है।

इस नई बाइक की इंजन की बात करें तो इसमें 100cc एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। वही 168mm के ग्राउंड क्लीयरेंस और 340mm के लम्बे व्हील बेस के साथ उतारा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा की 100 सीसी सेगमेंट में लांच की गई बाइक हीरो स्प्लेंडर के अलावा बजाज प्लैटिना जैसे बाइक को टक्कर देगी।

क्या कुछ हुआ है बदलाव

कंपनी के द्वारा हौंडा शाइन की शाइन की एर्गोनोमिक्स को पहले से बेहतर करने के लिए सीट की साइज को बढ़ाया गया है। जिसके वजह से सीट लंबी नजर आ रही है। कंपनी के द्वारा रोजाना इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के अनुसार इस बाइक को डिजाइन किया है। सीट की ऊंचाई की बात करें तो, 768mm होगी और बाइक की ग्राउंड क्लीयरेंस 168mm होगा।

आपको बता दें कि नई हौंडा शाइन को कंपनी ने 5 कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है इसमें रेड स्टाइप , ब्लैक के साथ ब्लू स्टाइप , ब्लैक के साथ ग्रीन स्टाइप , ब्लैक के साथ गोल्ड स्टाइप और ब्लैक के साथ स्टाइप पेंट स्कीम कलर शामिल है।

नई बाइक में मिलेंगे यह फीचर

बता दें कि हौंडा कंपनी की इस साल का दूसरा बड़ा लांच है। इससे पहले कंपनी ने Activa H-Smart  को लांच किया था बता दें कि इसमें एनालॉग, टविन पोड डैश मिलेगा, इसमें स्पीडोमीटर, वार्निंग लाइट, फ्यूल गॉज जैसे फीचर नजर आएंगे। इसमें टेलीस्पोपीक फ्रंट फॉर्क्स, अलॉय व्हील्स और क्रॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है।

यह बाइक 100cc इंजन से ऑपरेट होगी जिसके वजह से इसकी माइलेज सुंदर होगा। बता दें कि कंपनी इसमें pgm-fi फीचर को भी जोड़ा है। इसके अलावा बाइक में फ्यूल पंप को फ्यूल टैंक से बाहर प्लेस किया गया है।

शुरू हुई बुकिंग, अगले महीने शुरू होगी डिलीवरी

कंपनी ने नई होंडा शाइन 100 की बुकिंग शुरू कर दिया है और इसका प्रोडक्शन अगले महीने से शुरू हो जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इसकी डिलीवरी की शुरुआत मई 2023 से शुरुआत हुआ। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हीरो स्प्लेंडर की शुरुआती कीमत करीब ₹72000 है जबकि हौंडा शाइन 100 की शुरुआती कीमत ₹64,900 है।

Leave a Comment