करोड़ो ग्राहकों का इंतजार खतम, Honda जल्द ला रहा Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानिए क्या होगा लुक्स और डिज़ाइन

भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है जिसको मद्देनजर देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है। हालांकि बाजार एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है लेकिन लोग होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल बता दें, कि होंडा एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक अवतार में भी यह स्कूटर जबरदस्त परफॉर्म करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आपको बता दें कि होंडा इसी महीने एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा कर सकती है। हालाँकि कंपनी के तरफ से अभी कोई अधिकारी घोषणा नहीं हुई है। दरअसल आपको बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स में एक प्रेजेंटेशन के लीक होने का दावा किया जा रहा है। जिसके अनुसार कंपनी इसी महीने एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा करेगी। हो सकता है उसी समय इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल्स के बारे में जानकारी मिले।

आपको बता दें कि बीते दिनों एक्टिवा स्मार्ट के लॉन्च इवेंट के दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में कंपनी के प्लान के बारे में पूछने पर अत्युशी ओगाटा ने कहा था कि कंपनी मार्च 2024 तक तक इलेक्ट्रिक स्कूटरो को पेश करने की योजना पर काम कर रही है, नया इलेक्ट्रिक मॉडल मौजूदा एक्टिवा मॉडल पर ही बेस्ड होगा। खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फिक्स्ड बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा।

खबर यह भी मिल रही है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को ग्लोबली लॉन्च कर सकती है। इसे एशिया, यूरोप, जापान के बाजारों में पेश किया जाएगा। जानकारी यह भी मिल रही है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा मात्रा ही की जाएगी, लेकिन इसे अगले साल तक बाजार में उतारा जाएगा। उम्मीद है कि कंपनी लुक और डिजाइन को मौजूदा आईसीई इंजन के जैसी ही रखेगी। इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी हम फिर आपके साथ साझा करेंगे।

Leave a Comment