HERO ने उड़ाई TVS और HONDA की नींद, लाँच हुआ सस्ता और 50KMPL माईलेज वाला स्कूटर

भारत बाजार में जहाँ हीरो फोटो क्रॉप ने कई दोपहिया वाहन उतारे वहीँ हीरो मोटो क्रॉप कस्टमर्स की पहली पसंद भी हैं। इस कंपनी की तरफ से बाइक या स्कूटर को किफायती दामों में लांच किया जाता है और साथ ही ग्राहकों की उम्मीदों पर अच्छी माइलेज देने वाली भी होती है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपनी एक बेहतरीन स्कूटर लॉन्च की है। हीरो मोटो क्रॉप का नाम ज़ूम 110 स्कूटर (Hero Xoom 110) है। जिसमे आपको कई ऐसे फीचर्स मिलते है। जो एक प्रीमियम बाइक्स में देखी जाती है। आज हम आपको इस बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं

Hero Xoom 110 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

Hero Xoom 110 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है वही इसके साथ एक डिजिटल कंसोल, एक i3S स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, एक USB चार्जर और बूट लाइट के साथ सीट के नीचे स्टोरेज है। स्कूटर में आपको डायमंड-कट एलॉय व्हील मिलता है जो की 12 इंच का है वही इसमें कॉम्बी-ब्रेकिंग के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक है। इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है यानी की अगर आपके फ़ोन पर कॉल या एसएमएस आता है तो यह आपको अलर्ट करेगा। इसमें लो-फ्यूल इंडिकेटर है यानी की इसके टंकी की कुल कैपेसिटी और रिजर्व के बारे में बताया जाएगा। वहीँ इसमें थेफ्ट अलर्ट, ट्रैक-माई-व्हीकल, शो टेलीमेट्री डेटा आदि मिलता है।

माइलेज

इसके माइलेज की बात करें तो इसमें 109 सीसी का सिंगल-सिलेंडर मिलता है वहीं इसमें फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, इसके इंजन 8 bhp का है और यह 8.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हीरो मोटोकॉर्प के हीरो जूम स्कूटर के वजन की बात करें तो यह 109 किलोग्राम का है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। इसके माइलेज की बात करें तो इस हीरो मोटोकॉर्प के व्हीकल में 45-50kmpl का माइलेज मिल सकता है।


कीमत

इस स्कूटर LX वेरिएंट की शुरुआती कीमत 69,099 रुपए है। वहीं अगर आप इसके टॉप ZX वेरिएंट को खरीदना चाहते है तो यह आपको 77199 कीमत पर पड़ता है। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Honda Dio, Honda Activa और TVS Jupiter 110 से होने वाला है।

 

 

 

Leave a Comment