नए अवतार में लौट रही है यह बाइक, एक ज़माने में युवा जमाते थे रौब, धासु होगा लुक्स और इंजन मिलेगा दमदार

एक जमाना था जब भारतीय युवाओं की फेवरेट बाइक हीरो करिज्मा हुआ करती थी. अब इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे कि, कंपनी इस बाइक को फिर से नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद है कि इसी साल हीरो करिज्मा बाइक को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। यह बाइक पुराने मॉडल के मुकाबले बेहतर लुक, फीचर और दमदार इंजन के साथ लाया जाएगी। जानकारी के अनुसार बता दे, हीरो मोटोकॉर्प दो पॉपुलर बाइक्स पर काम कर रही है जो Hero XPlus 400 और Hero Xtreme 400S है। तो आइए जानते हैं कि हीरो करिज्मा में क्या कुछ खास मिलने वाला है।

मिलेगा पावरफुल इंजन

नई हीरो करिज्मा बाइक में ब्रैंड न्यू इंजन और नए प्लेटफार्म के साथ आएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुराने करिश्मा में 223cc का एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टर इंजन मिलता था, लेकिन नई हीरो परिजनों ने ज्यादा पावरफुल 210 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन मिल मिलेगा। यह 25 बीएचपी पावर के साथ 30 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स मिलेगा।

 

नई करिजमा की धासु होगी लुक्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लुक्स के मामले में यह पुरानी करिज्मा जैसी होगी। यह बाइक फेयरी लूक के वजह से जुड़ा को काफी पसंद आती थी। अब नई करिज्मा के साथ कंपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में बजाज, सुजुकी, टीवीएस और यामाहा जैसी कंपनियों से मुकाबला करेगी।

Leave a Comment