फिक्स्ड डिपाजिट पर कौनसा बैंक कितना दे रहा ब्याज, यहाँ लीजिये सभी बैंको की जानकारी

अगर आप भी एफडी (fixed deposit) करवाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है बता दे, की एसबीआई से लेकर, आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा ब्याज दर ऑफर कर रहें है। आइए जानते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी

जानकारी के अनुसार आपको बता दे, कि आईसीआईसीआई बैंक 15 महीने और 2 साल के बीच की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.1 फ़ीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं सीनियर सिटीजंस के लिए यह रेट 7.6 फ़ीसदी है।

एचडीएफसी बैंक एफडी ब्याज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एचडीएफसी बैंक 15 महीने की 18 महीने के बीच की फिक्स डिपॉजिट पर 7.10 फिसदी ब्याज दर है जबकि सीनियर सिटीजंस के लिए यह रेट 7.60 फ़ीसदी है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एफडी पर ब्याज

एसबीआई की फिक्स डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों की बात करें तो, रिपोर्ट के अनुसार 2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि वाली एफडी पर 7 परसेंट ब्याज दर है वहीं सीनियर सिटीजंस के लिए यह ब्याज दर रेट 7.50 फ़ीसदी है।

कोटक महिंद्रा बैंक एफडी ब्याज दर

यह बैंक 390 दिन और 2 साल से कम की फिक्स डिपाजिट पर 7.2 फ़ीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है जबकि सीनियर सिटीजंस के लिए यह रेट 7.70 फ़ीसदी है।

यस बैंक एफडी पर ब्याज

बता दें कि यस बैंक, 15 महीने और 36 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.5 फ़ीसदी बयाज दे रहा है और सीनियर सिटीजंस के लिए 8 फ़ीसदी है।

Leave a Comment