गोरखपुर के अब इस पेट्रोल पंप को भी किया गया सील, गलत तथ्यों के आधार पर हुवा था निर्माण

गोरखपुर में एक और पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है बताया जा रहा है कि यह पेट्रोल पंप गलत तथ्यों के आधार पर मानचित्र स्वीकृत कराया गया था। अब इसे निरस्त करके कार्रवाई किया गया है आई विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे कि लाल दिग्गी के पास हर्बर्ट बंधे पर संचालित हो रहे पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है। इस पेट्रोल पंप को जीडीए यानी गोरखपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन डल के द्वारा यह कार्रवाई की गयी है। प्राधिकरण के अनुसार इस पेट्रोल पंप के लिए गलत तथ्यों के आधार पर मानचित्र स्वीकृति कराया गया था। आपको बता दें की इससे पहले भी प्राधिकरण के द्वारा हर्बर्ट बंधे के पास अनधिकृत रूप से पेट्रोल पंप लगाने के लिए कराए जा रहे निर्माण को सील किया गया था। यही नहीं विभाग के द्वारा बक्शी पुर में एक जिम को भो सील किया है।

जानकारी के अनुसार बक्शी पुर में लगभग 325 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखंड में अनधिकृत तरीके से दूसरे तल पर निर्माण कराया गया था अब इसको सील किया गया है। जानकारी यह है की जिम वाले भाग का मानचित्र स्वीविकृत नहीं था। जीडीए के प्रभारी का कहना है कि अवैध निर्माणो, अनधिकृत कॉलोनीयो, भू उपयोग के विपरीत हो रहे निर्माण के खिलाफ करवाई जारी रहेगी। यही नहीं उन्होंने लोगों से भी अपील किया कि स्वीविकृत मानचित्र के अनुरूप है निर्माण कराये ताकि किसी तरह के कार्रवाही से बचा जा सके।

Leave a Comment