गोरखपुर से काठमांडू सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बता दे कि गोरखपुर से नेपाल सफर करने वाले यात्रियों की इंतजार अब खत्म हो चुका है। परिवहन निगम गोरखपुर क्षेत्र के सेवा प्रबंधक धनीराम की देखरेख में राप्ती नगर स्थित निगम क्षेत्रीय कार्यालय नेपाल जाने वाली जनरथ बस रोड पर उतर दिया गया है। बीते सोमवार को काठमांडू जाने वाली बस का ट्रायल पूरा कर लिया गया है। लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पर चलाकर बस का ट्रायल किया गया है।

जानवरी में शुरू होगी संचालन, बस स्टेशन के परिसर में बनेगा काउंटर

हालाँकि इस बस के संचालन के लिए तारीख की ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जनवरी के पहले सप्ताह से ही गोरखपुर से काठमांडू के लिए बस का संचालन शुरू हो जाएगा। इस बस के टिकट बुकिंग के लिए टिकट काउंटर रेलवे बस स्टेशन के परिसर में बनाया जाएगा।

किराया और टाइम टेबल 

बस से सफर करने के लिए प्रति व्यक्ति ₹1005 तय किया गया है। गोरखपुर से यह बस शाम 4:00 से खुलेगी और शाम 6:00 बजे सोनौली पहुंचकर, यहां 15 मिनट का ठहराव लेकर काठमांडू के लिए निकल पड़ेगी। गोरखपुर से काठमांडू पहुंचने के लिए लगभग 13 घंटे में सफर पूरा होगा।गोरखपुर परी क्षेत्र के सेवा प्रबंधक के अनुसार गोरखपुर से काठमांडू के बीच चलने वाली बस में आधुनिक सभी सुविधाएं मिलेंगी इसके लिए प्रबंध कर दिया गया है। यह बस लग्जरी बस का अनुभव प्राप्त करवाएगी।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.