गोरखपुरवासियो की बल्ले बल्ले, स्टेडीयम और जलमार्ग का मिला तोहफ़ा, पढ़िए प्लान विस्तार से

गोरखपुर में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ के समापन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दक्षिणांचल के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है, मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए यह ऐलान किया है कि दक्षिणांचल के लोगों को जलमार्ग की सुविधा दी जाएगी जिससे यहां के किसान अपने खेतों से उपजे फलों एवं सब्जियों को बंदरगाहों के जरिए बाहर भेजने में मदद मिलेगी।

सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद कमलेश पासवान के मेजबानी में आयोजित किया गया था, इस दौरान वहां पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाषण के दौरान कहा है कि इंडस्ट्रियल टाउनशिप के जरिए धुरियापार सिकरीगंज गोला खजनी होते हुए उद्योग लगाने की योजना तैयार कर ली गई है, इस योजना से उपजे रोजगार यहां के लोगों को बाहर का रुख नहीं मोडने देगा।

 

इन क्षेत्रों में उद्योग लगाने के लिए शासन के द्वारा 200 करोड़ रुपए की मंजूरी एवं व्यवस्था भी की जा चुकी है, जलमार्ग के प्लान पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि बंदरगाह के बन जाने से यहां के किसान अपने खेतों में उपजे सब्जियों अथवा फसलों को जल मार्ग के जरिए बाहर भेज सकेंगे।

 

इसके अलावा भी उन्होंने कहा कि यह सांसद खेल महाकुंभ विश्वा स्तर के खिलाड़ियों को तैयार कर रहा है, हर एक संसदीय क्षेत्र में दो से ढाई हजार नए खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। इस परिणाम को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हर गांव में खेल का मैदान तथा ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम एवं जिला स्तर पर स्टेडियम बनाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया है।

Leave a Comment