गोरखपुर के रेलयात्री ध्यान दें, कल से 29 मई तक निरस्त रहेंगी ये प्रमुख ट्रेने, यात्रा से पहले पढ़िए लिस्ट

गोरखपुर के रेल यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है अगर इन दिनों आप भी गोरखपुर से ट्रेन रूट की यात्रा प्लान कर रहे हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए, सबसे पहले आपको बता दें कि गोंडा स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर चल रहे कुछ निर्माण कार्यों के वजह से ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किए गए हैं, इस बदलाव का असर जिन ट्रेनों पर पड़ेगा उनकी लिस्ट भी नीचे जारी कर दी गई है।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने जारी की ज़रूरी सूचना 

यह जानकारी स्वयं पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जारी की है जिसमें यह कहा गया है कि गोरखपुर से हैं चार ट्रेने निरस्त रहेंगे, इन ट्रेनों के निरस्तीकरण से हजारों यात्रियों को कुछ दिनों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यह निरस्तीकरण पूरे 45 दिन के लिए किया गया है जो कि 15 अप्रैल से 29 मई 2023 तक प्रभावी है।

यहाँ पढ़िए उन चार ट्रेनो की लिस्ट 

15 अप्रैल से 29 मई के बीच बिहार के दरभंगा जिले से देश की राजधानी नई दिल्ली जाने के लिए ट्रेनों का डायवर्जन गोरखपुर से मनकापुर अयोध्या से बाराबंकी रूट से परिचालन किया जाएगा। गोरखपुर से निरस्त रहने वाली ट्रेन में पहला स्थान गाड़ी संख्या 15081 नकहा जंगल गोमती नगर एक्सप्रेस है जो कि 15 अप्रैल से 29 मई तक निरस्त रहेगी।

 

दूसरी ट्रेन जो कि गोमती नगर से गाड़ी संख्या 15082 गोमती नगर नकहा जंगल एक्सप्रेस भी 15 अप्रैल से 29 मई तक निरस्त रहेगी। 19 अप्रैल से 24 मई तक गाड़ी संख्या 04654 अमृतसर न्यू जलपाईगुड़ी विशेष गाड़ी को निरस्त किया गया है जो कि अमृतसर से प्रस्थान करती है. तथा चौथी गाड़ी 04653 न्यू जलपाईगुड़ी अमृतसर विशेष गाड़ी 21 अप्रैल से 26 मई तक निरस्त किया गया है।

Leave a Comment