गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर बस स्टेशन को एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित करने की योजना तैयार किया गया है। यात्रियों को स्टेशन परिसर में लगभग सारी सुविधाएं मिलेंगी सुरक्षा व्यवस्था भी तगड़ा इंतजाम किया जाएगा। बता दें कि एक ही जगह यात्रियों को खान-पान से लेकर खरीदारी और मनोरंजन की व्यवस्था भी की जाएगी। बसों का अपडेट भी मिलता रहेगा। पीपीपी मॉडल यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अंतर्गत डिजाइन, वयूल्ड, फाइनेंस, ऑपरेट और ट्रांसफर मॉडल पर नव निर्माण के लिए नगर निगम ने टेंडर जारी कर दिया है। जल्दी ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

राजकोट मॉडल की तरह बनाने की है योजना

आपको बता दें कि राजकोट मॉडल की तरह गोरखपुर बस स्टेशन को निर्माण करने की योजना है इसके लिए भूमि की भी चुनाव हो चुका है। निर्माण कार्यों के दौरान बसों का संचालन दूसरे जगह से किया जाएगा इसके लिए बातचीत चल रही है। बस स्टेशन की नियर स्थित खाली भूमि से बसों का संचालन भी किया जा सकता है।

यूपी के इन बस स्टेशनों का भी होगा कायाकल्प, एयरपोर्ट की तरह मिलेंगी सुविधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गोरखपुर के अलावा अयोध्या धाम, कौशांबी, कानपुर सेंट्रल, वाराणसी कैंट, प्रयागराज सिविल लाइन, विभूति खंड गोमती नगर,, मेरठ, आगरा ट्रांसपोर्ट नगर, आगरा ईदगाह,, अलीगढ़, मथुरा, गाजियाबाद, चारबाग, प्रयागराज जीरो रोड, अमौसी, साहिबाबाद, बरेली, गढ़मुक्तेश्वर, बुलंदशहर, मिर्जापुर, और रायबरेली सहित यूपी के 23 प्रमुख स्टेशनों का एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.