खुशखबरी-गोरखपुर परिक्षेत्र में चलेंगी 650 स्पेशल बसें, जानिए किन-किन शहरो के लिए होगा संचालन

गोरखपुर के लिए रहत भरी खबर है बता दें कि आगामी त्यौहार दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर गोरखपुर परिक्षेत्र में परिवहन निगम 650 स्पेशल बसो का संचालन करेगा। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि इन बसों का संचालन 17 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के साथ आस-पास के जिलों के लिए किया जाएगा। इन बसों के संचालन के लिए रोडवेज प्रशासन स्पेशल बसों का रूट चार्ज तैयार करने में जुट गया है।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी के बताने के अनुसार गोरखपुर परिक्षेत्र में गोरखपुर, राप्ती नगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थ नगर, निचलौल, सोनौली, पडरौना डिपो शामिल है। आपको बता दें कि यात्रियों की सुविधा के लिए सभी डिपो से बसों का संचालन किया जाएगा। वही चालकों, परिचालकों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

अतिरिक्त 227 बसें 2 दिनों चलेंगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ के प्रारंभिक आहर्ता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए परिवहन निगम ने तैयारी पूरी कर लिया है। 15 एवं 16 अक्टूबर को होने वाले परीक्षा के लिए दूसरे जिले से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए विभिन्न रूटों पर आठ डिपो की 227 बसें चलाई जाएंगी। वहीं जरूरत के अनुसार अनुबंधित बसों को भी तैनात किया जाएगा। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी के अनुसार शासन के निर्देश पर निगम ने तैयारी पूरी कर लिया है।

Leave a Comment