गोरखपुर की सड़को पर दौड़ेंगी 25 और नई इलेक्ट्रिक बसें, यहाँ बनेंगे तीन नए चार्जिंग पॉइंट्स, जानिए

गोरखपुर में पहले 15 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन 3 रूटों पर शुरू हुआ था, बसों के चार्जिंग महेशरा स्थित इलेक्ट्रिक बस डिपो में होता था। आपको बता दें कि गोरखपुर महानगर में वर्तमान में 25 इलेक्ट्रिक बसें चल रही है। हालांकि बसों की संख्या तो बढ़ गई लेकिन चार्जिंग स्टेशन अभी तक एक ही है। जिसके वजह से बसों को चार्ज करने में परेशानी हो रही है। समस्या से छुटकारा पाने के लिए इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति ने तीन और चार्जिंग पॉइंट बनाएगी।

जल्द 25 और नई इलेक्ट्रिक बसें होंगी बेड़े शामिल 

गोरखपुर इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े में जल्द ही 25 और नई इलेक्ट्रिकबसें शामिल होगी। इन बसों के बेड़े में शामिल होने के बाद टूरिस्ट बसों सहित कुल बसों की संख्या 52 हो जाएंगी। बसों की संख्या बढ़ने से चार्जिंग को लेकर परेशानी और बढ़ जाएगी। चार्जिंग प्वाइंट बनाने के लिए जमीन की तलाश में जुट गया है।

भटहट, चौरी चौरा और सहजनवा में बनेंगे चार्जिंग पॉइंट्स 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीके तिवारी के अनुसार इलेक्ट्रिक बस डिपो के बेड़े में 25 और नई बसें शामिल होने वाली है। वही भटहट, चौरी चौरा और सहजनवा में चार्जिंग प्वाइंट्स बनाने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है जमीन के मिलते ही चार्जिंग प्वाइंट्स बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

ई-बसों से 13,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने किया सफर 

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक बसों की मदद से 13,000 श्रद्धालु गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हैं। इलेक्ट्रिक बस के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत मिली है। खिचड़ी मेले को देखते हुए सभी 27 इलेक्ट्रिक बसों को विभिन्न रूटों पर गोरखनाथ मंदिर के लिए 2 दिनों तक मेला के रूप में चलाने के लिए निर्णय लिया गया था जिसके बाद, 14 जनवरी को 6000 से अधिक और 15 जनवरी को लगभग 7000 से अधिक श्रद्धालु गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे।

Leave a Comment