गूगल लेकर के आया Android 14, इसके फीचर्स आपको बना देंगे दीवाना

10 मई को होने वाले कैलिफोर्निया में अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में गूगल ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 14 को आधिकारिक रूप से पेश कर दिया है। इवेंट में गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन टेबलेट और फोल्डेबल फोन के साथ एंड्राइड फोर्टीन की परफॉर्मेंस कॉपी पेश किया है। चलिए जानते हैं एंड्रॉयड फोर्टीन की स्पेशल फीचर्स के बारे में

इस फोन में आपको वॉच और विजिट जोड़ने की क्षमता के साथ आईओएस 16 स्टाइल लॉकस्क्रीन में कई विकल्प मिलते हैं यह यूजर को कस्टम इमोजी वॉलपेपर बनाने की अनुमति देता है। इस फीचर्स को एप्पल ने आईओएस 16 पर पेश किया। इसमें आप 3D जैसे इफेक्ट वाले सीनेमाई वॉलपेपर जोड़ सकते हैं। यह फीचर आपको गूगल पिक्सेल स्मार्टफोन में मिलेगा। फोन में नया स्क्रीनशॉट डिक्टेशन फीचर पेश किया गया है। फोन में अगर युद्ध स्क्रीनशॉट लेते हैं तो आपके भीतर एक टोस्ट मैसेज डिस्प्ले करता है। यह बैंकिंग और पेमेंट एप्स पर काम आएगा।

फोन के स्पेसिफिकेशंस

यह कैमरा अनुभव को और बेहतर बनाता है इसमें 10 बीट कंप्रेस्ड स्टेबल इमेज को कैप्चर किया जा सकता है। यदि आप म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं तो आप निश्चित रूप से इस फोन के नए फीचर को भी पसंद करेंगे। फोन के नए फीचर की मदद से आप वायर वाले एयरफोन और हेडफोन पर हाई बीट रेट ऑडियो को सुन सकते हैं। यह फीचर फोन को प्रोसेसिंग मिक्सिंग या वॉल्यूम एडजस्टमेंट के बिना ईयर फोन पर ऑडियो सिग्नल भेजने की अनुमति देगी।

बेहतर प्राइवेसी

यह एक बेहतर प्राइवेसी फीचर के साथ आता है इस फोन का दावा है कि डाटा शेयर अपडेट सुरक्षित फुल स्क्रीन इंटेंट नोटिफिकेशन द्वारा यूजर्स को ज्यादा प्राइवेसी देता है। यह फोन एक नए और बेहतर हेल्थ कनेक्ट एप के साथ आता है। गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से वर्तमान में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Leave a Comment