Truecaller का झंझट खतम, अब गूगल देगा यूजर्स को Spam कॉल की जानकारी, जानिए कैसे करेगा काम

गूगल ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा किया है जो हर मोबाइल फोन यूजर के लिए लाभकारी होगा। मीडिया खबर के अनुसार गूगल यह ऐलान किया है कि अब वह यूजर्स को स्पैम कॉल की जानकारी देगा। स्पैम कॉल की जानकारी गूगल वॉइस के जरिए देगा।

ऐसे देगा गूगल जानकारी 

आपको बता दें कि जब भी आपके मोबाइल फोन पर स्पैम कॉल आएगा तो आपकी स्क्रीन पर लाल रंग में स्पैम कॉल की चेतावनी आएगी। जानकारी के अनुसार गूगल स्पैम कॉल की जानकारी गूगल वॉइस के जरिए यूज़र को देगा। इस फीचर के शुरू होने से मोबाइल यूजर को किसी भी कॉल के आने के बाद पता चल सकेगा। अगर कोई ऐसा कॉल आ रहा है जो स्पैम कॉल हो लेकिन आपको चेतावनी नहीं मिल रही है तो अगली बार से उस नंबर पर मार्क कर सकते हैं अगली बार जब भी कॉल आएगा तो आपको अपम कॉल की वार्निंग मिल जाएगी।

True caller ऐप देता है यह फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल जो फीचर शुरू करने जा रहा है यह सभी फीचर पहले से ट्रूकॉलर एप्लीकेशन में मौजूद है। अब चर्चा इस बात की चल रही है कि गूगल की यह फीचर आने के बाद क्या लोग ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करना छोड़ देंगे। क्योकि भारत में ट्रूकॉलर एप्लीकेशन का इस्तेमाल बड़ी संख्या में लोग करते हैं। आपको यह भी बता दे कि कुछ ऐसे भी एंड्राइड मोबाइल फोंस है जिनमें यह फीचर मोबाइल के साथ नहीं मिलता है। लेकिन मोबाइल में पहले से दिया गया यह फीचर सही जानकारी नहीं दे पाता है जितना ट्रूकॉलर सटीक जानकारी यूजर को देता है।

Leave a Comment