बिहार PPU शिक्षकों के 20% मानदेय बढ़ोतरी को मिली मंज़ूरी, सिर्फ इन B.Ed शिक्षकों को मिलेगा लाभ

PPU : बिहार में शिक्षकों के मानदेय पर बड़ा फैसला लिया गया है। बिहार के पटना स्थित PPU पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में 17वीं सिंडिकेट बैठक संपन्न की गई है जिसकी अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर आरके सिंह कर रहे थे।

PPU UNIVERSITY IMPORTANT UPDATE

इस बैठक में PPU पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पढ़ा रहे शिक्षकों के मानदेय में 20% की बढ़ोतरी को मंजूर किया गया है। इसका लाभ पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पढ़ा रहे B.ed शिक्षकों को मिलेगा।

सिर्फ़ PPU के अंतर्गत आनेवाले कालेजों के शिक्षकों को मिलेगा लाभ

इस फैसले का इंतजार PPU पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पढ़ाने वाले शिक्षक काफी दिनों से कर रहे थे, इस फैसले के बाद उन शिक्षकों में एक खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। काफी दिनों से लंबित मामले को आज के बैठक में पारित कर दिया गया है।

एक और ज़रूरी सूचना

एक और महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए आपको बता देगी बैठक में उपलब्ध सदस्यों ने अनुसंधान एवं निर्धारित विनियमो के आलोक में न्यूनतम एक पीएचडी प्रवेश करने के बाद ही प्रोफ़ेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान की जा सकती है।

बैठक में इन मुख्य व्यक्तियों की रही मौजूदगी

इस बैठक में उच्च शिक्षा के निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी कुलपति प्रोफेसर गणेश महत्व प्रतिभा सिंह प्रोफेसर दीपिका गौतम, प्रोफेसर एके नाग, डॉक्टर राम किशोर सिंह, प्रोफेसर रिमझिम सील, डॉ मनोज कुमार डॉक्टर, दमणी बाला प्राचार्य प्रोफेसर उपेंद्र प्रसाद सिंह परीक्षा नियंत्रक डॉ महेश मंडल कुलसचिव डॉ जितेंद्र कुमार के अलावा और भी अधिकारी गण मौजूद रहे।

Leave a Comment