BSNL करेगा AIRTEL और JIO की छुट्टी, संचार मंत्री के इस अपडेट से ग्राहकों में ख़ुशी की लहर

बहुत जल्द भारत संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स को बेहतरीन इंटरनेट टेक्नोलॉजी प्रदान करने वाली है। कंपनी अपने यूजर्स को 4जी सेवाएं देने की पूरी तैयारी कर रही है। इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है इसको लेकर के संचार राज्यमंत्री देव सिंह चौहान ने एक अपडेट जारी किया है।

निर्देश जारी करते हुए संचार राज्यमंत्री देव सिंह चौहान ने कहा है कि हाल ही में मंत्रियों के एक समूह ने बीएसएनएल 4G के 1 लाख साईटों की तैनाती को मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि 4G पर काम चल रहा है और विभिन्न साइटों की पहचान की गई है। उन्होंने बताया कि सरकार यूजर्स के लिए इन सेवाओं को जल्द से जल्द लाना चाहती है। उन्होंने कहा है कि एक लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता के रूप में इंडिया पोस्ट सरकार के ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स के साथ साझेदारी कर रहा है।

यूजर्स तक जल्द से जल्द पहुंचाई जाएगी सुविधा

बीएसएनएल स्वदेशी 4जी तकनीक के साथ लाया जा रहा है। इसी कारण यूजर्स तक इन सेवाओं को पहुंचने में लंबा समय लग रहा है। हालांकि सरकार की तरफ से यह कोशिश की जा रही है कि यूजर तक जल्द से जल्द यह सुविधा पहुंचाई जाए।

इस कर्यक्रम में संचार राज्यमंत्री ने दिया अपडेट

बता दे संचार राज्यमंत्री देव सिंह चौहान ने उस वक्त 4G सेवाओं को लेकर अपडेट दिया था जब वह लॉजिस्टिक सेवाओं के लिए इंडिया पोस्ट, कैट और तृप्ता टेक्नालॉजी के त्रिपक्षीय समझौता के ऐलान कार्यक्रम का हिस्सा बनने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में 4G पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि समझौता ज्ञापन भारतीय डाक के विशाल नेटवर्क का लाभ उठाकर छोटे व्यवसायों के लिए माल की डिलीवरी को सक्षम करने में महत्वपूर्ण होगा।

5जी सेवाओं पर भी की बात

इसके साथ ही उन्होंने 5G सेवाओं पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि 5G सेवाओं को 800 से अधिक जिलों तक पहुंचा दिया गया है। विश्व स्तर पर किसी भी अन्य देश ने अभी तक इतनी तेज़ी से 5G रोलआउट हासिल नहीं किया है। जो भारत में एक बड़ी उपलब्धि है।

Leave a Comment