GOOD NEWS-रामगढ़ ताल में आम लोगो के लिए शुरू हुई कयाकिंग, जानिए 15 मिनट के लिए कितना देना होगा शुल्क

गोरखपुर वाशियो के लिए अच्छी खबर है दरअसल आपको बता दे कि रामगढ़ ताल में अब हर कोई कयाकिंग (वाटर स्पोर्ट्स) कर सकता है क्योंकि बीते दिन रविवार से ही आम आदमी के लिए यह खोल दिया गया  है और कयाकिंग के लिए शुल्क भी निर्धारित कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कयाकिंग संचालन की जिम्मेदारी राष्टीय स्तर के तैराकों के समूह को दिया गया है जो अपनी देखरेख में अभी सिर्फ 15 मिनट्स तक ही सैर करने दे रहे है।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा पांच कायक मगाया गया है। यह कायक एक प्रकार का नाव है जिसमे एक से दो व्यक्ति बैठकर चप्पू के सहर इसे चला सकता है बता दे कि राष्ट्रीय स्तर के तैराक का ग्रुप डाल्फिंग रोविंग क्लब बनाकर इसका संचालन कर रहे है।

15 मिनट्स के लगेंगे 100 रुपए

आपको बता दे की क्लब के संतोष श्रीवास्तव के बताने के अनुसार 15 मिनट के लिए 100रूपये  शुल्क निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया की सभी लोगो को कयाकिंग के दौरान लाइफ जैकेट दिया जायेगा जिसे पहनना अनिवार्य है। वही कयाकिंग पर लोगो के साथ एक लाइफ गार्ड को भी भेजा जाएगा और लाइफ जैकेट पहनने की छूट सिर्फ राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के तैराको को ही दिया जायेगा।

Leave a Comment