GOOD NEWS-गोरखपुर और आस-पास के क्षेत्रों में चार दिनों तक होगी लगातार बारिश, जानिए मौसम विशेषज्ञ ने क्या कहा

बारिश का इंतजार कर रहे लोगो के लिए अच्छी खबर आ रही है। बता दें कि गोरखपुर और पूरे प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम वैज्ञानिक ने अच्छी खबर दिया है। बारिश ना होने से इस समय लोगों का गर्मी से हाल हो चुका है। बारिश ना होने की वजह से किसान सबसे ज्यादा परेशान दिखाई दे रहे हैं इस समय धान की रोपाई का काम चल रहा है ऐसे में जो किसानों ने धान की रोपाई कर दिया है और जो करने वाले हैं उन को बड़ी राहत मिलेगी।

 

 

19 जुलाई से होगी अच्छी बारिश
आपको बता दें कि मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडे के अनुसार 2 दिन बाद यानी 19 जुलाई से गोरखपुर और आसपास के जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार उड़ीसा के पास अगले दो-तीन दिनों में एक सिस्टम बनने वाला है जिसके चलते 19 जुलाई से गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की अनुमान है। बता दें कि इस बार की होने वाली बारिश में लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी क्युकी 19 जुलाई से एक-दो दिन नहीं बल्कि लगातार चार दिनों तक झमाझम बारिश होने वाली है।

 

 

सावन में जेठ जैसा हो रहा है दिन
सावन का महीना शुरु हो चुका है ऐसे में सावन का दिन ऐसे हो रहा है जैसे जेठ का दिन होता है। बता दें कि लोगों को अभी भी करीब 2 से 3 दिनों तक गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इन दिनों में अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री सेल्सियस रह सकता है वही न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। अभी कांवर यात्रा भी शुरू हो चुका है वहीं बारिश होने से कांवड़ यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।

Leave a Comment