उत्तर प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन को प्रतिदिन चलाने के लिए उत्तर पूर्व रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। पहले यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ 4 दिन ही चलाई जा रही थी, ताजा जानकारी के अनुसार अब यह ट्रेन सप्ताह में 7 दिन चलाई जाएंगी। आइए जानते हैं ट्रेन के रूट एवं समय सीमा को विस्तार से।

यूपी को बिहार से जोड़ने वाला महत्वपूर्ण ट्रेन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से खुलकर बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र तक जाने वाली यह ट्रेन, सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार के रेल यात्रियों का भी महत्वपूर्ण ट्रेन बन चुका है। इस ट्रेन का इस्तेमाल लोग अक्सर दफ्तर जाने के लिए भी करने लगे हैं, तथा व्यवसाई वर्ग के लोग को इस ट्रेन से आने जाने में काफी सहूलियत मिलती है। वजह है इस ट्रेन का टाइम टेबल।

 

गाड़ी संख्या 15080 गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह 3:35 पर रवाना होती है इसके बाद पिपराइच कप्तानगंज रामकोला पडरौना दूधही तमकुही रोड थावे गोपालगंज दिघवा दुबौली मसरख मरहौरा खैराह गोल्डिंगंज डुमरी बरगोपाल पंच पटिया देवरिया हॉल्ट अवतार नगर अंबिका भवानी हॉल्ट दिघवारा सीतलपुर नयागांव परमानंदपुर पहलेजा घाट दीघा ब्रिज हाल्ट होते हुए दोपहर 12:55 पर पाटलिपुत्र जंक्शन को पहुंचती है। पहले यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन ही चलाया जा रहा था। लेकिन यात्रियों के भीड़ एवं जरूरत को देखते हुए इस ट्रेन को अब हर रोज चलाया जाएगा।

 

गाड़ी संख्या 15079 पाटलिपुत्र गोरखपुर एक्सप्रेस

यह ट्रेन पाटलिपुत्र से दोपहर 3:15 पर रवाना होती है तथा ऊपर लिखित रूट पर सफर करते हुए रात्रि 11:50 पर गोरखपुर जंक्शन पहुंचती है। इस ट्रेन को भी 4 दिन नहीं बल्कि सप्ताह में 7 दिन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज सिंह ने साझा करते हुए बताया कि रेल प्रशासन के द्वारा भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Kush Singh

I write and review news over Kanpuriya News. My focus is to bring people near positive and genuine news only.