फिर से अडानी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन बने Gautam Adani, बोर्ड द्वारा लगाई गई नियुक्ति पर मुहर

भारतीय अरबपति Gautam Adani के इस साल की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन आपको बता दें साल के अंत में Gautam Adani दुनिया में कमाई के मामले में सबसे आगे रहे थे। हाल ही में अडानी ग्रुप को लेकर के अमेरिकी शार्ट सेल फॉर्म हिडनबर्ग की एक रिसर्च रिपोर्ट सामने आई है। जिसके अनुसार उनकी संपत्ति में गिरावट देखी गई है जी हां इस साल अब तक उनकी संपत्ति में करीब $60000 से ज्यादा की गिरावट देखी जा चुकी है। भारी नुकसान के बाद भी Gautam Adani पर कंपनी बोर्ड का भरोसा बरकरार है हाल ही में Gautam Adani को 5 साल के लिए अडानी इंटरप्राइजेज का एग्जीक्यूटिव चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है।

फिर से कार्यकारी चेयरमैन बने अडानी

गौतम अडानी ने कई मुश्किलों का सामना करते हुए आज इस मुकाम को हासिल किया है। गौतम अडानी के नेतृत्व में अडानी ग्रुप ने बिजनेस सेक्टर में कई ऐसे काम किए हैं जो कि मील के पत्थर साबित हुए हैं। अपने मेहनत के दम पर अडानी ने कॉरपोरेटर सेक्टर में तेजी से ग्रोथ हासिल की। वही आपको बता दे अडानी इंटरप्राइजेज के कार्यकारी चेयरमैन के रूप में गौतम अडानी की पुनर्नियुक्ति 1 दिसंबर 2023 से प्रभावी होगी। 30 नवंबर 2023 को उनका वर्तमान कार्यकाल समाप्त हो रहा है। गुरुवार को ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी इंटरप्राइजेज के मार्च तिमाही के नतीजे घोषित किए गए जिसके बाद बोर्ड ने फिर से हटाने को कार्यकारी चेयरमैन चुना।

 Q4 में किया बंपर मुनाफा

अगर अडानी इंटरप्राइजेज के तिमाही नतीजे देखे तो फ्लैगशिप कंपनी ने Q4 में बंपर मुनाफा किया है। अडानी इंटरप्राइजेज का सालाना आधार पर समेकित नेट प्रॉफिट करीब 2 गुना हो गया है। यह 722.48 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है। कंपनी के बोर्ड ने शेयर होल्डर्स के लिए अडानी इंटरप्राइजेज डिविडेंड को भी मंजूरी दे दी है। जिसके अंतर्गत 1.20 रूपये प्रति शेयर के डिमांडेड को मंजूरी दी गई है।

अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी की रैंकिंग मे  असर

मार्च महीने के अंत से अडानी के शेयर वापसी करते हुए नजर आ रहे हैं। वही अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी की रैंकिंग मे भी असर दिख रही है। गौतम अडानी 61. 9 अरब डॉलर नेटवर्क के साथ दुनिया के 21वे सबसे अमीर आदमी है। वहीं बीते 24 घंटे में अगर उनकी नेटवर्क की बात करें तो उनके नेटवर्क में 1.37 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Leave a Comment