घर बैठे ऐमज़ॉन से खरीदें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, रजिस्ट्रेशन और लइसेंस की नहीं है जरूरत

आजकल लोग इलेक्ट्रिक वालों की तरफ रुख कर रहे हैं इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता की एक बड़ी वजह डीजल-पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत भी है। पिछले कुछ सालों में एथर, ओला, ओकीनावा, कोमाकी, टीवीएस और हीरो इलेक्ट्रिक जैसे कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनीयां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। आप जितने भी कंपनियों के नाम सुने हैं वह आपके लिए ऑफलाइन मिलेगा और इसके लिए आपको कंपनी के डीलरशिप पर जाना होगा। लेकिन आज हम आपको 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑन अमेजॉन और इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राइस के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप अपने घर बैठे इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकें। इसकी सबसे अच्छी खास बात यह है कि इन्हें चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इनकी अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर तक है यह लो रेंज वाले स्कूटर है आइए एक एक करके जानते हैं।

Best electric scooter on Amazon कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशंस

Yugbike electric scooter with steel guard

इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। बता दें कि इसमें 60 वोल्ट लिड एसिड बैटरी के साथ आता है जो एक बार चार्ज होने पर 50 किलोमीटर की रेंज देता है इसे चार्ज करने के लिए 5 से 6 घंटे का समय लगता है। यह स्कूटर सिटी राइड, ऑफिस, स्कूल जाने के बेस्ट है। इसकी कीमत- 69,000 रूपये है।

 

Load’s Zoom Electric Scooter

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 64V 28AH की क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। इसे एक बार चार्ज करने पर 50 से 60 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।यह स्कूटर भी रिवर्स और नॉन आरटीओ स्कूटर है इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलता है। इसकी कीमत- ₹75,999 है।

fly rides electric scooter

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 60V 30AH कि क्षमता वाली बैटरी के साथ आता है जिसे एक बार चार्ज करने पर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसमें सिंगल फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है। यह स्कूटर सिटी राइड, स्कूल कोचिंग ऑफिस के लिए बेस्ट है इसकी कीमत 77,248 रुपए है।

Okaya Faast F4 इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही पसंद किया जाता है यह आपको 6 कलर में मिल जाएगा। इसमें 72V60Ah की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है जिसे एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है इसको चार्ज करने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लगता है. इसकी कीमत ₹1,13,999 है.

Warivo Enduro इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर आप ज्यादा सुविधाओं वाला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है इसमें दी गई बैटरी को आप 4 से5 घंटे में चार्ज कर सकते हैं. यह एक बार फुल चार्ज होने पर 70 किलोमीटर से लेकर 80 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम है. इसकी कीमत ₹91,000 है.

Leave a Comment