मात्र 20 हजार देखर घर लाइए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, 100 km रेंज के साथ मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर्स

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कम दाम और बेहतर माइलेज के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की जो मजबूत और दिखने में भी आकर्षक है। मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है। आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को है मात्र 3300 रुपए की EMI पर घर ला सकते हैं आइए जानते हैं पूरा प्लान

आपको बता दे कि, भारत में इसकी शुरुआती कीमत ₹1,04,123 है। इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत ₹1,16,130 है। यह दो वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन में आता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि, इसकी बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत 1.16 लाख रुपए तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ₹20,000 डाउन पेमेंट के साथ फाइनेंस करा सकते हैं। 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर से स्कूटर की 3 साल के लिए किस्त करीब ₹3300 होगा। हालांकि ईएमआई की राशि डाउन पेमेंट और ब्याज दर के हिसाब से कम और ज्यादा हो सकता है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 किलो वाट लिथियम आयन की बैटरी दी जाती है जो 5 घंटे में फूल चार्ज हो जाती है। इसके बेस मॉडल में 75 से 100 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसमें 4.4 kW की हब माउंटेड बीएलडीसी मोटर लगी हुई है, जो 140Nm का टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि इसको इको मोड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा और स्पोर्ट्स मोड में 78 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है। यह 4.2 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

TVS iQube की फीचर्स

इसमें iQube फूल एलईडी लाइटिंग के साथ साथ फुल कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्पोटिंग टीवीएस के स्मार्टनेस फंक्शन जैसी सुविधाएं दी गई है। दी गई डिस्प्ले में राइडिंग रेंज और जियो फेसिंग जैसी कई जानकारियां दिखती है। इसे ब्लूटूथ के जरिए स्मार्ट फोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें आपको नेविगेशन का फीचर भी मिलता है। इनकमिंग कॉल और मैसेज के नोटिफिकेशन दीखता है। इसे आसान पार्किंग के लिएक्यू-पार्क फीचर दिया गया है।

 

Leave a Comment