फिल्म RRR को चार कैटेगरी में मिला अवार्ड, भारत को किया गौरवान्वित, 2022 की सबसे ब्लॉकबस्टर रही फिल्म

फिल्म RRR, 2022 की भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी, एसएस राजामौली की फिल्म जिसमें रामचरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में काम किया है। बता दें कि भारत के बाद यह फिल्म अब दुनियाभर में धूम मचा रही है। इंटरनेशनल फिल्म फर्टिनिटी ने इसकी तारीफ किया है और नाटु-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब में भी नाम किया है।

आपको बता दें, ऑस्कर से पहले यह फिल्म देश को एक बार फिर गौरवान्वित किया है। RRR ने हाल ही में आयोजित हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड में तीन कैटेगरी में जीत हासिल किया है। यह अकादमी पुरस्कार से कुछ दिन पहले आता है, जो 12 मार्च को होने वाला है। यह देश के लिए काफी गौरव की बात है क्योंकि यह फिल्म लगातार विदेशों में भी कामयाबी के झंडे गाड़ रही है।

जूनियर एनटीआर और रामचरण की यह हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड में तीन कैटेगरी में जीत हासिल किया है। इसने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया, फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ स्टंट और सर्वश्रेष्ठ गीत नाटू नाटू कैटेगरी में भी जीत हासिल किया और इसे बेस्ट इंटरनेशनल अवॉर्ड भी मिला है। बता दे कि ऑस्कर 2023 से पहले फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धि है जहाँ नाटू नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि 2022 की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म रही है, देश में 764. 74 करोड़ की कमाई की है। उसमें से फिल्म ने तेलुगू वर्जन में 424.72 करोड़, हिंदी वर्जन में 261.83 करोड़, तमिल भाषा में 58.33 करोड़ कमाए है।

Leave a Comment