पिता ने जुगाड़ लगाकर बेटे के लिए बनाया बाइक, 20 रुपए की हैंडल, 25 रूपये की टॉर्च, सोशल मीडिया पर तस्वीरें हो रही है वायरल

कहते है की आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है एक बार फिर इस बात को सच साबित हुआ है। एक पिता ने अपने बेटे लिए ऐसे जुगाड़ लगाया है की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे है। बता दें की आए दिन हमे एक से बढ़कर एक जुगाड़ से बनी चीजें देखने को मिलती हैं। आज हम जुगाड़ की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि एक पिता ने अपने बेटे के लिए जुगाड़ से एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक बना दिया है जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है और तारीफ कर रहे है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि, महाराष्ट्र के वाशिम जिले के रहने वाले रहीम खान एक इलेक्ट्रीशियन है। उनके घर में ही एक छोटी सी इलेक्ट्रिशियन की दुकान है। रहीम के दो बेटे हैं छोटा बेटा साफीन खान कॉलेज पैदल जाता था लेकिन उसके दोस्त बाइक से कॉलेज आते थे यह बात साफिन ने अपने पिता से बताया जिसके बाद वह घर में गुमसुम रहने लगा। लेकिन पिता के पास इतना पैसा नहीं था कि वह अपने बेटे को एक बाइक खरीद कर दे देऔर उन्हें इस बात की चिंता सताने लगी।

अब यहाँ शुरू हुआ आवश्यकता ही अविष्कार जननी है वाला काम उन्होंने बेटे की साइकिल ली और उसे बाइक बनाने के लिए काट दिया। कबाड़ी की दुकान पर जाकर उन्होंने बाइक के लिए जरूरी सामान खरीदा। उन्होंने इलेक्ट्रिक बाइक तैयार करने के लिए हैंडल, टायर, 24 वोल्ट की मोटर और 24 वोल्ट की बैटरी खरीदा,फिर साइकल में फिट कर दिया।

यह बाइक बनाकर रहीम ने अपने बेटे को गिफ्ट किया, बेटा देखकर बहुत खुश हुआ और बेटा खुशी खुशी अब इसी बाइक से कॉलेज जाता है। रहीम के इस कारनामे को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगता है।र हीम खान के बताने के अनुसार इस बाइक को बनाने में 2 महीने का समय लगा। इसमें करीब ₹20000 तक का खर्चा है। यह बाइक सिंगल चार्ज में 20 km तक चलती है और यह 50 वजन उठाने में सक्षम है।

Leave a Comment