तापमान बढ़ते ही बिजली दिखाने लगी तेवर, बिन बिजली के ठप पड़े AC और कूलर

जैसे-जैसे मौसम का तापमान बढ़ रहा है वैसे-वैसे बिजली अपने तेवर दिखा रही है। पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के कुछ पॉश और साधारण इलाकों में बिजली के आवागमन से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

बिजली जाने का कारण

गर्मी के प्रकोप से परेशान होकर लोग दिन रात ऐसी चला रहे हैं।आजकल सभी घरों में एक से दो ऐसी तो कम से कम चल ही रही है जिसकी वजह से इलेक्ट्रिसिटी का भार ना उठा पाने की वजह से ट्रांसफार्मर मैं जल्दी-जल्दी फॉल्ट आ जाता है। पिछले कई दिनों सुबह से लेकर रात तक कई बार बिजली का आना जाना लगा रहता है और कभी-कभी तो पूरी रात बिजली ना आने की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं।

बिजली कटौती से होने वाली परेशानियां

बिजली कटौती की वजह से लोगों कों कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिनके घरों में पानी का कनेक्शन नहीं लिया गया है और जो लोग समर सिंबल का इस्तेमाल कर रहे हैं कई बार उन्हें पानी की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है, इसके अलावा अचानक से बिजली आने जाने की वजह से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। रात में लोग घरों से फिर भी बाहर निकलकर चैन की राहत ले सकते हैं लेकिन दिन के बाहर के तापमान में घर से बाहर निकलना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में बिजली के आवाजाही से लोग परेशान हो रहे हैं। इसके साथ ही कई दिनों से रोड लाइट भी कटी हुई है जिसकी वजह से रात में लोगों को आने जाने में दिक्कतें हो रही हैं।

Leave a Comment