Hero के इस शानदार Electric Scooter पर मिल रहा 25000 रुपये का बम्पर डिस्काउंट, जाने क्या है नयी कीमत

पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के माध्यम से अपने इलेक्ट्रिक सब-ब्रांड Vida के तहत अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) V1 को लॉन्च किया था। लेकिन अब कंपनी के द्वारा इस स्कूटर की कीमतों में अधिक कटौती हुई है।

Hero Vida Electric Scooter Price declined

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के द्वारा पिछले साल अपने इलेक्ट्रिक सब-ब्रांड Vida के अंतर्गत अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) V1 लॉन्च हुआ था। कंपनी ने इस स्कूटर के 2 वेरिएंट को पेश किया है। जिसमें Vida V1 Plus और Vida V1 Pro मौजूद हैं। मगर अब इनके प्राइस काफी कम कर दिए गए हैं। कंपनी के द्वारा Vida V1 Plus स्कूटर का प्राइस 25,000 रुपये के लगभग कम हुआ हैं। वहीं Vida V1 Pro के प्राइस में 20,000 रुपये तक की कटौती हुई है। दिल्ली शहर में कटौती के बाद V1 Plus का एक्स शोरुम प्राइस 1.03 लाख रुपए तक हो चुका है। लेकिन V1 Pro की कीमत 1.20 लाख रुपये हो चुकी है। जबकि लॉन्च करते वक्त इनकी कीमत क्रमशः 1.45 लाख रुपये और 1.59 लाख रुपए थी।

क्या है कंपनी का Motto 

हीरो कंपनी के नए स्कूटरों को पहले अधिक कीमत पर लांच किया गया था। मगर अब कीमत कम करने के बाद ऐसा मानना है कि, इनकी बिक्री तेजी से बढ़ेगी। इस साल के अंत तक 100 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना ही कंपनी का मोटो है। वैसे तो कंपनी बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली में हैं, परंतु हाल ही में पुणे, अहमदाबाद, नागपुर, नासिक, हैदराबाद, चेन्नई, कालिकट और कोच्चि में भी अपना विस्तार फैलाएगी।

Vida V1 Plus के बिंदास फीचर्स

इस स्कूटर में 80 kmpl की टॉप स्पीड है। वैसे तो यह फुल चार्ज होने पर यह 143km कि दूरी तय कर सकता है। यह 3.4 सेकेंड्स में 0-40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकता है। है। एक मिनट चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 1.2km तक चल सकता है।

Vida V1 Pro के जबरदस्त फीचर्स:

80 kmpl इस स्कूटर कि टॉप स्पीड है। और फुल चार्ज होने पर यह 165km कि दूरी तय कर सकता है। 0-40km कि स्पीड लेने में इसे 3.2 सेकंड्स लगते है। एक मिनट चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 1.2km तक चल सकता है।

Vida V1 से जुड़ी कुछ खास जानकारियां

Vida V1 कि खास बात देखें तो यह है कि आप इनकी बैटरी आराम से निकाल कर चार्ज कर सकते हैं। बैटरी को घर पर ही आराम से चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस स्कूटर कि टॉप स्पीड को बढ़ा भी सकते हैं । इस स्कूटर को मैक्सिमम 100kmph तक खींच सकते हैं। यह तीन मोड्स के साथ मिल रहे हैं। 7-इंच TFT स्क्रीन मिलती है, जो स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती में है। स्कूटर के ज़रिए ओटीए अपडेट प्राप्त हो सकते हैं, इसलिए भविष्य में और अधिक फीचर्स मिलने की सम्भावना हैं। Vida के माध्यम से इस स्कूटर को रिवर्स असिस्ट, टू-वे थ्रॉटल और क्विक ओवरटेक के लिए बूस्ट मोड जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं।

खासकर यूथ जनरेशन के लिए की गई है तैयार

स्कूटर के साथ पोर्टेबल चार्जर भी मिल रहा है। पर यह स्कूटर के साथ ही आता है। बैटरी पैक पोर्टेबल है। इसलिए इसे घर पर ही आसानी से निकालकर चार्ज किया जा सकता है। दोनों स्कूटर्स डिजाइन में स्पोर्टी है। इन्हें खास करके यूथ जेनरेशन के लिए ही डिजाइन किया गया है। बहुत ही अच्छे अंडर सीट स्टोरेज के साथ यह स्कूटर मिल रहा है। और इसमें आप अपना जरूरत का सामान बहुत ही अच्छे ढंग से सेफली रख सकते हैं।

Leave a Comment