गोरखपुर में होने जा रहा देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो, 750 ड्रोन्स का होगा इस्तेमाल, पूरा आसमान होगा रोशन

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर में देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो होने जा रहा है। दरअसल काकोरी के बलिदानों के याद में 19 सितंबर को देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो होगा। ड्रोन सो के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय संस्कृति एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और उत्तर प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री जय वीर सिंह मौजूद रहेंगे।

महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में होगा कार्यक्रम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि काकोरी कांड के नायकों की याद में सरकार के द्वारा 15 से 19 सितंबर तक बलिदान दिवस समारोह मनाया जा रहा है। वही 19 सितंबर को अमर सेनानी पंडित राम प्रसाद बिस्मिल का बलिदान दिवस है इसी तारीख को 1927 में हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़े गए थे उन्हें ड्रोन से श्रद्धांजलि दी जाएगी। बता दें कि यह कार्यक्रम महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में शाम को 5:00 बजे कार्यक्रम होगा।

श्रद्धांजलि के लिए 750 ड्रोन का होगा इस्तेमाल

आपको बता दें कि ड्रोन शो में गुरु गोरक्षनाथ की तपोभूमि पर प्रथम स्वातंत्र्य समर 1857 से लेकर आजादी की तिथि 15 अगस्त 1947 तक के विभिन्न घटनाओं इससे जुड़े क्रांति वीरों का चित्रमय में वर्णन किया जाएगा। इस दिन कार्यक्रम में एक साथ अकाश में कई ड्रोन के माध्यम से संगीत, लेजर लाइट और रंग बिरंगी कलाबाजीयों का प्रस्तुतीकरण होगा।

गोरखपुर का असमान हो उठेगा रोशन

आप जान लीजिए कि अमर शहीद बंधु सिंह, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान, ठाकुर रोशन सिंह, चौरी चौरा प्रतिशोध के शताब्दी समेत देश को स्वतंत्र कराने में बलिदान देने वाले भारत मां के सपूतो की गाथा शेखपुरा आसमान रोशन होगा। जानकारी मिल रही है कि यह देश का अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शुरू होने वाला है।

Leave a Comment