बड़ी राहत-गोरखपुर से इस शहर के लिए शुरू होगी सीधी रेल सेवा, नहीं है कोई डायरेक्ट ट्रेन, जानिए टाइम टेबल

गोरखपुर से जोधपुर सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर से जोधपुर के लिए सीधी रेल सेवा शुरू शुरू होने जा रही जा रही है। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए प्रस्ताव मांगा तो पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने समय सारणी के साथ प्रस्ताव बोर्ड को भेज दिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रस्ताव के अनुसार आपको बता दें कि यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने की योजना है वही आगे अगर यात्रियों की मांग बढ़ेगी तो इस ट्रेन को नियमित कर दिया जाएगा।

Join our verified news group for fastest updates.

यह रहेगा टाइम टेबल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल गोरखपुर से जोधपुर के लिए सीधी रेल सेवा नहीं है। गोरखपुर से जोधपुर जाने वाले यात्रियों को लखनऊ या तो फिर वाराणसी से ट्रेन लेना पड़ता है। प्रस्ताव के अनुसार आपको बता दें कि गोरखपुर से यह ट्रेन दिन में 10:45 बजे जोधपुर के लिए प्रस्थान करेगी और बाराबंकी और कानपुर के रास्ते होते हुए भोर में 3:00 बजे जोधपुर पहुंचेगी। जोधपुर से यह ट्रेन मंगलवार को शाम 4:00 बजे से चलेगी और अगले दिन शाम 6:00 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

संसद की मांग पर रेलवे बोर्ड ने मांगा प्रस्ताव

आपको बता दें कि जोधपुर के सांसद के मांग पर रेलवे बोर्ड ने इस पर हामी भरते हुए पूर्वोत्तर रेलवे से प्रस्ताव मांगा था। वही अब पूर्वोत्तर रेलवे ने नार्दर्न रेलवे, एनसी रेलवे और नॉर्थ वेस्ट रेलवे को टाइम टेबल भेजकर इसपर सहमति माँगा है। दरअसल नार्थ ईस्ट रेलवे उन सभी शहरो को जोड़ने का प्रयास कर रहा है जो अभी तक सीधी रेल सेवा से जुड़ा नहीं है बता दें की बीते मार्च महीने में गोरखपुर से मध्य प्रदेश के खजुराहो के लिए रेल सेवा शुरू हुवा था।

Leave a Comment