देश की पहली सबसे अधिक रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में 307KM की रेंज, लुक्स पर फिदा हुए ग्राहक

अगर आप भी एक बेहतर परफॉरमेंस वाली इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए गुड न्यूज़ है बता दें कि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रावायलेट(Ultravoilet) ने अपनी F77 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी शुरू कर दिया है। आपको बता दे कि दावा किया जा रहा है कि यह भारत की सबसे अधिक रहने देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक है, इसे आखरी बार ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। चलिए इस इलेक्ट्रिक बाइक की फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं-

Ultravoilet F77 फीचर्स

इलेक्ट्रिक बाइक की फीचर्स की बात करें तो, इसमें आपको एयर स्ट्राइक, शैडो और लेजर जैसे तीन वेरिएंट्स देखने को मिलता है। वही इसमें over-the-air अपग्रेड, एडजेस्टेबल सस्पेंशन, रिमोट डायग्नोस्टिक्स और मल्टीपल राइड मोड्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक में सुरक्षा के लिए रीजेनरेटिव ब्रेकिंग,डुअल-चैनल एबीएस, बाइक ट्रैकिंग और राइड डायग्नोस्टिक्स दिया गया है।

Ultravoilet F77 बैटरी और रेंज

रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने 25kW का मोटर इस्तेमाल किया है, जो 33.5hp का पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे परफॉरमेंस बाइक के तौर पर लाया जा रहा है। दावा है कि यह एक बार चार्ज होने पर 307KM की रेंज देती है।

वारंटी, स्पीड और कीमत 

इस इलेक्ट्रिक बाइक को 140 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है, इसे सिर्फ यह महज 2.9 सेकंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तो करने में सक्षम है। बाइक में दी जाने वाली बैटरी पर 3 साल की वारंटी मिलेगी। Altravoilet F77 इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक की शुरुआती कीमत 3.8 लाख से लेकर 4.55 लाख रूपये तक है (एक शोरूम कीमत) है।

Leave a Comment