बिहार से आज नई ट्रेन का परिचालन शुरू, रूट बिहार झारखंड प. बंगाल ओड़िशा आंध्रप्रदेश तमिलनाडु

बिहार के रेल यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर पूर्व मध्य रेलवे जारी किया है, पूर्व मध्य रेल के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से जानकारी के अनुसार बिहार के दरभंगा जिले से केरल राज्य के एर्नाकुलम जिले के लिए एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है। स्पेशल ट्रेन के शुरू होने से सिर्फ बिहार ही नही बल्कि झारखंड एवं अन्य राज्यों को भी इस ट्रेन का फायदा मिलेगा, क्योंकि यह गाड़ी बिहार से खुलकर झारखंड, उड़ीसा आंध्र प्रदेश तमिलनाडु होते हुए केरल के एर्नाकुलम हो जाएगी।

जनिए क्या है रूट प्लान

गाड़ी संख्या उड़ीसा उड़ीसा विशाखापट्टनम दरभंगा एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन आज यानी 21 नवंबर से शुरू की जा रही है यह गाड़ी प्रत्येक सोमवार को बिहार के दरभंगा जिले के जंक्शन से रात 8:15 पर रवाना होगी तथा समस्तीपुर बरौनी कीउल झाझा जसीडीह धनबाद होते हुए अपने यात्रा के तीसरे दिन गुरुवार को सुबह 6:00 बजे एर्नाकुलम जंक्शन को पहुंचेगी। यह गाड़ी 21 नवंबर से शुरू की जा रही है एवं इसका परिचालन 12 दिसंबर 2022 तक किया जाएगा।

यह भी पढ़े गोरखपुर में नए सरिया फ़ैक्टरी पर शुरू हुआ उत्पादन, पड़ोस के ज़िलों राज्यों को भी मिलेगा सस्ता सरिया

दूसरी गाड़ीं एर्नाकुलम दरभंगा स्पेशल

तथा दूसरी गाड़ी जिसकी गाड़ी संख्या 05556 है एवं ट्रेन का नाम एर्नाकुलम दरभंगा स्पेशल ट्रेन है, यह गाड़ी भी ऊपर बताए गए रूट पर ही वापस आएगी, एर्नाकुलम से यह ट्रेन 24 नवंबर 2022 से शुरू होगी यह ट्रेन एर्नाकुलम जंक्शन से प्रत्येक गुरुवार को रात्रि 8:00 बजे रवाना होगी, एवं अपने यात्रा के तीसरे दिन रविवार को सुबह 6:30 बजे दरभंगा जंक्शन को पहुंचेगी। इस गाड़ी का परिचालन 24 नवंबर 2022 से शुरू किया जा रहा है एवं 15 दिसंबर 2022 तक इसका परिचालन किया जाएगा।

बोगियों की संख्या

जानकारी के लिए आपको बता दें इस ट्रेन में 2 टायर एसी के एक कोच 3 टायर एसी के 3 कोच, शयनयान श्रेणी के 12 कोच साधारण श्रेणी के 6 कोच एवं एसएलआर के 2 कोच समेत कुल 24 बोगियां शामिल होंगी। हमारा WHATSAPP ग्रुप JOIN करें

Leave a Comment