गोरखपुर के बसयात्रीयो के लिए नया किराया चार्ट, जानिए क्योंकि बढ़ने वाला है बोझ हर रोज़

गोरखपुर शहर वासियों के लिए बस यात्रा पर अब पहले से अधिक पैसे चुकाने पड़ेंगे, गोरखपुर में संचालित हो रहे इलेक्ट्रिक बस के संचालन समिति मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बड़ी सूचना जारी की है।

नगरीय विकास निदेशालय ने जारी किया पत्र

उन्होंने कहा है कि इलेक्ट्रिक बस में सफर करने वाले यात्रियों को किराया बढ़ाने के लिए संबंधित विभाग से पत्र प्राप्त हुआ है, हालांकि यह पत्र खिचड़ी के मेले से पहले ही प्राप्त हुआ है लेकिन अभी तक लागू नहीं किया गया, लागू करने से पहले समिति की बैठक की जाएगी तथा इसके बाद किराए के नए दर को लागू कर दिया जाएगा।

पहले था न्यूनतम किराया 5 रुपया

ज्ञात हो कि गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बस से सफर करने के लिए सबसे न्यूनतम किराया ₹5 चुकाना पड़ता है, लेकिन अब इसे बढ़ाकर ₹10 किया जा रहा है, यह नया दर इसी महीने से शुरू की जाएगी। नगरीय विकास निदेशालय में इस फैसले को लेने के पीछे का वजह बताते हुए कहां है कि यह फैसला घाटा को कम करने के लिए लिया गया है।

प्रदेश के बाक़ी शहरों में हुआ लागू

प्रदेश के बाकी शहरों में यह नया दर लागू कर दिया गया है लेकिन गोरखपुर में जारी खिचड़ी मेले के वजह से ऐसा नहीं हो सका, इसी माह नए किराएदार लागू हो जाने से गोरखपुर के भी बस यात्रियों को न्यूनतम 3 किलोमीटर के सफ़र पर ₹10 की आय का भुगतान करना होगा।

यात्रीयो की जेब पर बढ़ेगा बोझ

गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बस हर रोज लगभग 10000 से भी अधिक यात्री सफर करते हैं, आठ अलग-अलग रूटों पर संचालित हो रही 25 इलेक्ट्रिक बसो से यात्रियों की राह को आसान होती है, लेकिन अचानक न्यूनतम भाड़ा में बढ़ोतरी छोटी दूरी तय करने वाले यात्रियों की जेब पर भारी पड़ेगा।

Leave a Comment