भारत में एसयूवी खरीदने वालों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ रही है, जिसका फायदा कार बनाने वाली कंपनियां को मिल रहा है, भारत में मध्यमवर्गीय लोगों की संख्या अधिक होने की वजह से लो बजट की कार सबसे अधिक बिकती है। जिसमें मुख्य मारुति सुज़ुकी और हुंडई कंपनी के द्वारा ऐसे कार को पेश किया जाता है। लेकिन इस बार आंकड़ा कुछ अलग है भारतीय कंपनी टाटा नहीं एसयूवी के मामले में पूरे भारत में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इस मुकाम तक पहुंचने में टाटा की पॉपुलर मॉडल टाटा नेक्सोंन है।

यह है ताज़ा आँकड़ा

टाटा नेक्सोंन बीते साल नवंबर महीने तक मिले आंकड़े के अनुसार लगभग 15871 यूनिट बिक चुकी है। इस आंकड़े के साथ इस एसयूवी ने सबसे ज्यादा बिकने वाले कार के लिस्ट में दो नंबर का स्थान प्राप्त किया है। इसके बाद अगला स्थान हुंडई की क्रेटा ने लिया है, टाटा की पंच मॉडल भारत में लगभग 12131 यूनिट बेची गई है, इस बार चौथे स्थान पर मारुति सुजुकी की ब्रेजा रही है आंकड़ों के अनुसार मारुति सुजुकी ने 11324 यूनिट ब्रेजा को सेल किया है।

 

TATA NEXON SPECIFICATION

टाटा कंपनी के नैक्सन मॉडल ने अन्य कार निर्माताओं जैसे मारुति महिंद्रा जैसी कंपनियों को रेस में तगड़ी फाइट देते हुए, एक बेहतरीन पोजीशन हासिल कर लिया है। टाटा नेक्सोंन पेट्रोल एवं डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है जिसकी कीमत 7.60 लाख से लेकर 13.95 लाख तक है। माइलेज की बात की जाए तो टाटा किया एसयूवी कार 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज डीजल पर देता है, तथा पेट्रोल पर इसका माइलेज 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

Kush Singh

I write and review news over Kanpuriya News. My focus is to bring people near positive and genuine news only.