कनाडा जाने वाले भारतीयो के लिए बड़ी खुशखबरी, अब न्यूनतम मजदूरी मिलेगी 15.45 डॉलर प्रतिघंटा

भारत के लोग कनाडा में बड़ी संख्या में रहते हैं कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है बता दें कि ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 15.65 डॉलर प्रति घंटा कर दिया गया है। बीते दिन सोमवार को ब्रिटिश कोलंबिया के वित्त मंत्री हैरी बेंस ने किया है। घोषणा के अनुसार आपको बता दें कि सरकार ने न्यूनतम मजदूरी में 45% की बढ़ोतरी किया है।

कब से लागू होगी नई दरें?

बता दें कि बड़ी संख्या में भारत के लोग कनाडा में जाकर के जॉब करते हैं रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर पंजाब के लोग कनाडा में रोजगार के लिए जाते हैं। भारतीय मूल के लोगों का कनाडा की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान है वहां सबसे ज्यादा न्यूनतम मजदूरी की दर ब्रिटिश कोलंबिया में है। जानकारी के लिए बता दें कि न्यूनतम मजदूरी यहां 15.20 डॉलर प्रति घंटा है लेकिन अब इसे बढ़ाकर 15.45 डॉलर कर दी जाएगी। सरकार की घोषणा के अनुसार नई दर का लाभ 1 जून 2023 से लागू हो जाएंगी।

क्या कहना है सरकार की?

वित्त मंत्री के कहने के अनुसार यह फैसला कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। प्रांत के कारोबारियों और अन्य संबंधित वर्ग के लोगों से लिए गए फीडबैक के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार हुआ है।यह एक अच्छा निर्णय ब्रिटिश कोलंबिया में काम कर रहे हैं वर्करों के लिए है। अब यहाँ यह होगा कि ज्यादातर लोग काम करने के लिए आएंगे।

Leave a Comment