यूपी के 23 बस अड्डों को पीपीपी मोड पर विकास को मंज़ूरी, वाराणसी में जलमार्ग और रोपवे को हरी झंडी

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मीटिंग में आज बड़े प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई है, पिछले वर्ष तैयार की गई योजना इसमें उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के 23 बस अड्डों को विकसित करने की योजना बनाई गई थी, इस योजना के प्रथम चरण में लगभग 17 बस अड्डों का चयन किया गया था।

17 मुख्य बस अड्डों का चयन

इसमें मुख्यतः कौशांबी गाजियाबाद साहिबाबाद ट्रांसपोर्ट नगर आगरा ईदगाह आगरा आगरा फोर्ट मथुरा कानपुर सेंट्रल वाराणसी कैंट सिविल लाइंस प्रयागराज जीरो रोड प्रयागराज विभूति खंड लखनऊ अमौसी चारबाग सोहराब गेट मेरठ रसूलाबाद अलीगढ़ एवं गोरखपुर को प्रथम चरण में विकसित करने की योजना बनाई गई थी। इस योजना पर योगी सरकार के द्वारा आज के कैबिनेट बैठक में मुहर लगा दी गई है।

 

चार्जिंग स्टेशनो का होगा निर्माण

अब लगभग सभी बस स्टेशनो पर इलेक्ट्रिक बस की सुविधा शुरू हो रही है एवं बसो की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में नए तरीके से विकसित किए जा रहे इन बस अड्डों में इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने का भी प्लान शामिल किया गया है।

वाराणसी में जल परिवहन एवं रोपवे को मिली मंज़ूरी

आज की कैबिनेट बैठक में जिले में यात्री और माल की ढुलाई के लिए जल परिवहन को मंजूरी दी गई है जिसके लिए वाराणसी से लेकर बलिया तक लगभग 15 टीके निर्माण करने के लिए मंजूरी दी गई है तथा वाराणसी में रूपए के लिए जो मार्ग चिन्हित की गई थी उसकी रूपरेखा को आज की कैबिनेट बैठक में हरी झंडी दे दी है

Leave a Comment