बाज़ार में आ गया सबसे सस्ता गीज़र, कही भी लाने ले जाने में सक्षम, क़ीमत सिर्फ़ ₹1599

भारत में पढ़ रहे कड़ाके की ठंड की वजह से सभी घरों में बहुत ही तेजी से गीजर की डिमांड बढ़ी है, गीजर की खरीदारी में लगातार इजाफा होता देखा जा रहा है। आधुनिक तकनीक के इस युग में एक कंपनी में एक ऐसा गीजर का निर्माण किया है जो कि कहीं भी लाने ले जाने के लिए सुविधाजनक है। गीज़र की खरीदारी में जहां 8 से ₹10 हजार रुपए चुकाने पड़ते हैं, वही बाल्टी वाले इस गीजर की कीमत बहुत ही कम है जिसको कोई भी आसानी से खरीद सकता है।

अबिरामी बकेट वाटर हीटर

अबिरामी नाम की कंपनी ने इस वाटर हीटर का निर्माण किया है, जिसका नाम बकेट वाटर हीटर रखा गया है। यह हीटर फ्लिपकार्ट पर 2499 रुपए में लिस्ट किया गया है, 36 पर्सेंट के डिस्काउंट के बाद इसे 1599 रुपए में खरीदा जा सकता है। कंपनी द्वारा लिखित क्षमता के अनुसार यह 20 लीटर पानी एक बार में गर्म करने की क्षमता रखता है।

यह है मुख्य इस्तेमाल

इस हीटर का इस्तेमाल नहाने, खाना पकाने, ऑफिस होटल रेस्टोरेंट और रिसोर्ट मे भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बहुत ही कम बजट में तैयार किए गए इस हीटर मेन कॉपर एलेमेंट का इस्तेमाल किया गया है। तथा इसके बॉडी प्लास्टिक की बनाई गई है।

बिजली की खपत की जानकारी

सबसे महत्वपूर्ण जानकारी इस हीटर से होने वाले बिजली खपत का है, यह हीटर 2000 वाट का है, जो कि लगभग प्रति घंटे दो यूनिट बिजली बिजली की खपत करता है। अमूमन बाजार में मिलने वाले सभी हीटर 1500 से 2000 वाट के होते हैं। लेकिन कीमत की बात की जाए तो यह काफ़ी कम क़ीमत मेन उपलब्ध हो रहा है।

Leave a Comment