भारत में बीएसएनएल के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी टेलीकॉम मिनिस्टर ने दी है, जल्द ही बीएसएनएल के ग्राहक भी 5G सेवा का आनंद उठा सकेंगे, इससे संबंधित कुछ विशेष जानकारी केंद्रीय टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने जारी की है। ज्ञात है कि भारत में पहले से ही जियो और एयरटेल के द्वारा 5जी सेवा की शुरुआत की जा चुकी है।

यह है मुख्य सवाल

लोगों के मन में कई प्रकार के सवाल अभी भी व्याप्त हैं जैसे कि 5G सेवा की रिचार्ज की कीमत एवं यह उनके क्षेत्र में कब तक यह सेवा शुरू हो सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल एवं जीयो के द्वारा नए वर्ष में पूरे देश भर में 5G सेवा शुरू करने का घोषणा कर चुका है।

 

केंद्रीय टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

भारत के केंद्रीय टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि अगले आने वाले लगभग 7 महीनों के भीतर बीएसएनएल को 5जी में अपडेट कर दिया जाएगा, इसके लिए फिलहाल लगभग 1.35 लाख टावर्स में 5G सेवा को शुरू करने का ऐलान किया है।

बढ़ गया बजट

मुख्य जानकारी देते हुए केंद्रीय टेलीकॉम मिनिस्टर में बताया कि फिलहाल टेली कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट फंड के लिए ₹500 खर्च किए जाते हैं जिसे बढ़ाकर 4000 करोड़ रुपए करने की योजना बना दी गई है। इसका फायदा भारतीय सरकार के अधीन टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल को मिलेगा।

Kush Singh

I write and review news over Kanpuriya News. My focus is to bring people near positive and genuine news only.