गोरखपुर में रामगढ़ताल की तरह यहाँ भी शुरू हुई बोटिंग, फिल्मो की भी होगी शूटिंग, जाने किराया

गोरखपुर में रामगढ़ ताल की तरह ही लोग राप्ती नदी में भी बोटिंग का आनंद उठा सकेंगे। रविवार को नौकायन की शुभारंभ हो चुका है। बता दें कि महापौर सीताराम जायसवाल के द्वारा हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत कि गई । उन्होंने कहा कि रामगढ़ ताल की तरह ही राप्ती नदी में भी नौकायान की शुरुआत हो चुकी है सीएम योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन को लुभाने के लिए एक और नई जगह का विकास किया है उन्होंने लोगों से अनुरोध भी किया कि यहाँ आये और इसका लाभ उठाये।

Join our verified news group for fastest updates.

संजय श्रीवास्तव जो कि हांसुपुर वार्ड के सदस्य हैं इन्होंने 3 महीने पहले ही राप्ती नदी में नाव चलाने का प्रस्ताव दिया था। नगर आयुक्त अविनाश सिंह से महापौर सीताराम जायसवाल ने इस पर प्रस्ताव मांगा था। आपको बता दें कि राप्ती नदी तट पर नौकायन के साथ-साथ फूड पार्क, बच्चों के लिए मनोरंजन की भी व्यवस्था की जाएगी। महापौर ने कहा कि किसी ने यह सोचा भी नहीं था कि राप्ती नदी में भी नौकायन की शुरुआत होगी, लेकिन सीएम योगी के निर्देश पर यह संभव हो पाया है। ऋषि मोहन वर्मा नगर निगम के उपसभापति ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में विकास के नए नए कार्य संभव हो रहे हैं उन्होंने नौकायान संचालक से यह कहा कि पर्यटकों की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।

नौकायन के लिए 50 और 100 लगेंगे शुल्क
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नौकायन संचालन का टेंडर भोले बंदना प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। कंपनी के निदेशक अमर निषाद के अनुसार मोटर चलित नाव का किराया ₹50 और स्पीड नाव का किराया 100 रूपये तय किया गया है। आगे यहां पर कई सारी सुविधाओं को बढ़ाये जाने की भी योजना है।

बनेगा रस्सी का रोपवे, फिल्मो की भी होगी शूटिंग

नगर आयुक्त अविनाश सिंह के अनुसार गुरु गोरक्ष नाथ से राम घाट तक रस्सी का रोपवे बनाया जाएगा। यही नहीं फिल्मों की शूटिंग के लिए उसके अनुसार बनाया जाएगा। बहुत पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दोनों घाटों को पहले ही लाल पत्थरों से आकर्षक बना लिया गया।

Leave a Comment