मुजफ्फरपुर– एलपीजी के बढ़ती हुई महंगाई के एक रहत भरी खबर मिल रही है बता दें कि लोगो को LPG गैस सिलिंडर के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा । आपको बता दें कि सकरा के मंसूरपुर में बायोगैस संयंत्र का शिलान्यास किया गया है इस बायोगैस संयंत्र के निर्माण पर करीब ₹50 लाख खर्च किए जाएंगे।

100 घरों के जलेंगे चूल्हे, एक परिवार को 250 रुपये होगा पूरे महीने का

जैसे कि आपको पता है कि एलपीजी गैस की दिन पर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है। अनुमान है कि इस संयंत्र से निकले गैस से 100 घरों के चूल्हे जलेंगे और वही एक परिवार को 250 रूपये पूरे माह में खर्च आएगा।  बढ़ती महंगाई के बीच बायोगैस संयंत्र लगने से गरीब लोगों को बहुत राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण में  बुधवार को डीएम प्रणव कुमार, उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश,  एसडीओ पश्चिमी बृजेश कुमार,  मुखिया अजय कुमार ने सकरा बाजिद पंचायत में  प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन इकाई सकरा में दो  प्रोसेसिंग मशीन व  टॉयलेट क्लीनिक का उद्घाटन प्रखंड मुख्यालय परिसर में किया।  वही  डीएम बायोगैस संयंत्र के बारे में  बताया कि  जल्द इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। टॉयलेट क्लीनिक को लेकर कहा कि हर घर शौचालय बनने के बाद से इसकी मांग थी वही लोगों को टॉयलेट की समस्याओं को लेकर भटकना नहीं पड़ेगा।  ग्रामीणों के बीच डस्टबिन का वितरण भी किया गया,  मौके पर वीडियो आनंद कुमार, सीडीपीओ शारदा साहनी, जिला पार्षद अनिल कुमार, पीओ  धर्मेंद्र कुमार,  मोहम्मद इमरान मौजूद थे।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.