बिहार के बेटे ने जज बनकर दिया जवाब, पिता को पुलिस वाले ने मारा था थप्पड़

बिहार से एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है, पूरा देश जानता है कि सबसे अधिक आईएएस और आईपीएस देने वाला राज्य बिहार ही है क्योंकि यहां जब किसी का दिल टूटता है तो वह यूपीएससी क्लियर करता है, यह वाक्य पूरे देश में विख्यात है। ऐसा ही एक मामला बिहार के सहरसा जिले से आ रहा है जहां की कहानी सुनने में तो बिल्कुल फिल्मी लेकिन असलियत में यह हकीकत है जहां पर एक पिता की बेज्जती एक पुलिस वाले ने कर दी खबर है कि पुलिस वाले ने बेटे के पिता को थप्पड़ मारा था, उसी वक्त बेटे ने यह प्रण किया था की इसका जवाब थप्पड़ से नही बल्कि किसी और रूप में दी जाएगी।

यह भी पढ़े बिहार में दो ज़िलों से गुजरेगा 22 KM छह लेन एक्सप्रेस्-वे, जीटी रोड से जाने की ज़रूरत खत्म

जज कमल यादव

बिहार के सहरसा जिले के रहने वाले कमलेश कुमार उस कमल यादव ने न्यायिक सेवा में 64 वी रैंक लाकर जज बन चुके हैं कमल यादव ने 31वीं बीपीएससी के न्यायिक परीक्षा में यह मुकाम हासिल किया है, सोशल मीडिया में चल रहे हैं खबरों के मुताबिक कमल यादव के माता-पिता दिल्ली स्थित एक झुग्गी झोपड़ी में रहकर अपने बेटे को पढ़ा दे रहे उनके पिता छोले भटूरे का दुकान चलाते थे जिससे कुछ पैसे बचा कर वह अपने बेटे की पढ़ाई का खर्च भी उठाते थे।


पिता दिल्ली में छोले-भटूरे बेचते थे

इसी दुकानदारी के दौरान एक पुलिस वाले ने कमल यादव के पिता पर कुछ विवाद करते हुए उन्हें थप्पड़ मार दिया था को देखते हुए जब कमल यादव ने सबक सिखाने की सूची दो उनके पिता ने यह जानकारी दी कि पुलिस वाले सिर्फ एक जज को ही सलाम ठोकते हैं जिसको सुनने के बाद बेटे ने भी जज बनने की ठान ली और कड़ी मेहनत के बाद इस मुकाम को भी हासिल कर लिया आजकल के युवा पीढ़ी को इस कमल यादव से प्रेरणा लेने की जरूरत है यह बात हम सभी जानते हैं कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है। इसलिए जब तक संसाधनों की कमी या किसी प्रकार का ठेस ना पहुंचे तो वहां पर नई सोच जन्म नहीं लेती है। जिस प्रकार एक पुलिस वाले ने कमल यादव के पिता को थप्पड़ मारा तो फिर बेटे के मन में भी ख्याल आया कि इसका जवाब थप्पड़ से नहीं बल्कि जज बन कर दिया जाए। WHATSAPP ग्रूप JOIN करें 

Leave a Comment