खुशखबरी-बिहार में जल्द होगी सातवे चरण की शिक्षक बहाली, शिक्षा मंत्री ट्वीट करके दी जानकारी, पढ़िए

बिहार में शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीट करके जानकारी दिया है।

आपको बता दे कि बिहार में लंबे समय से शिक्षकों की कोई बहाली नहीं हुई है। शिक्षक बनने के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह रात भरी खबर है। शिक्षक बहाली को लेकर अभ्यार्थी कई महीनों से परेशान थे वह लगातार मांग कर रहे थे कि जल्द ही शिक्षक की बहालीकिया जाये। शिक्षक बहाली को लेकर अभ्यर्थियों पर लाठियां भी चल चुकी है लेकिन यह खबर सुनकर के अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर होगी। लेकिन बिहार के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करके राहत भरी खबर दिया है।

क्या लिखा है शिक्षा मंत्री ट्वीट में?

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कहां की “बिहार में जल्द ही सातवे चरण की नियुक्ति होने जा रही है। वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि कोई भी अभ्यार्थी घबराए नहीं, महीना भर के अंदर में नियोजन नियमावली आपके बीच आ जाएगा। सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी,उन्होंने आगे लिखा है कि 9000 इकाई थी और अब 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा। किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी”.

Leave a Comment