बिहार पुलिस को 576 नए पेट्रोलिंग गाड़ियों की सौगात, कल सीएम नितीश कुमार करेंगे लोकार्पण

पुलिस व्यवस्था को और भी सुद्र्ण करने के लिए बिहार के पुलिस थानों में इकाइयों के लिए पुलिस वाहन लोकार्पण किया जाएगा जिसे कल बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार हरी झंडी दिखाएंगे।  कल यानी 17 मई 2023  को बिहार के मुख्यमंत्री इस लोकार्पण एक कार्यक्रम में शामिल होंगे आपको बता दे इस कार्यक्रम राज्य के पुलिस थानों एवं इकाईयों के लिए 576 पुलिस वाहनों का लोकार्पण किया  जाएगा।

खोले जाएंगे 44 समर्पित साइबर थाने

वहीँ आपको बता दें हाल ही में एक बैठक के दौरान यह निर्णय भी लिया गया की बिहार सरकार प्रत्येक जिले में 44 समर्पित साइबर थाने खोले जाएंगे जिसमे लगभग 44 थानों में विभिन्न रैंक के 660 अतिरिक्त पद सृजित करने का भी निर्णय लिया गया है। इन थानों के निर्माण से साइबर अपराधों से अधिक प्रभावी ढंग से निपटा जा सकेगा।

लैंडलाइन फंक्शनल रखे जाने का आदेश

आपको बता दें हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस अलर्ट करते हुए सदेश दिया था। सीएम नीतीश कुमार ने सभी थानों में लैंडलाइन हमेशा फंक्शनल रखे जाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस पदाधिकारी क्षेत्र में जाकर स्थिति की जानकारी लेते रहे वही लोगों की सुरक्षा के मद्देनज़र दिन-रात पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए और कोई अपराध न हो इसपर नज़र रखें। मुख्यमंत्री ने आगाह किया कि हम किसी भी दिन औचक निरीक्षण में थाना भी पहुंचेंगे। पदाधिकारियों की ड्यूटी का भी निरीक्षण करेंगे।

 

Leave a Comment