बिहर के तीन जिलों से गुजरेगा 118KM लम्बा ग्रीनफ़ील्ड एक्सप्रेसवे, खर्च होंगे 4,000 करोड़, रोडमैप तैयार

बिहर के तीन जिलों से गुजरेगा 118KM लम्बा ग्रीनफ़ील्ड एक्सप्रेसवे, खर्च होंगे 4,000 करोड़, रोडमैप तैयार

बिहार में सड़कों की कनेक्टिविटी बेहतर करने एवं बिहार को एक नई दिशा देने के लिए एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। बता दें कि पटना-आरा- सासाराम ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण करने का कार्य तेजी से चल रहा है। यह ग्रीनफ़ील्ड एक्सप्रेस वे 4000 करोड़ रूपये की लागत से 118 किलोमीटर लम्बाई की बनेगी और यह फोरलेन ग्रीनफ़ील्ड एक्सप्रेसवे  होगा। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से बिहार के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। यह फोरलेन एक्सप्रेसवे बिहार के तीन जिले पटना आरा और सासाराम को जोड़ने का काम करेगा।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य मार्च 2023 तक शुरू हो जाएगा। खुद नितिन गटकारी यह कहते हुए वादा भी किया है इस यस ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का कॉरिडोर पटना जिले के गोनवां-परड़ी- रामतरी, आरा जिले के कायम नगर- बाम पाली- असनी- भोजपुर जिले के गड़हनी- उदवंत नगर- तराड़ी रोहतास जिले के गंगौली- अखौड़ी गोला- सूअरा से लेकर सासाराम तक बनाया जाएगा।

इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण होने से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते वाराणसी, प्रयागराज लखनऊ दिल्ली कोलकाता के लिए कनेक्टिविटी सभी को मिलेगी विशेष रूप से सासाराम को मिलेगी।
हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे।

Leave a Comment