पेट्रोल और डीजल दिन पर दिन महंगा होता जा रहा है ऐसे में लोग सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक बार चार्ज करने पर 180 से 200 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। आइए इन बाइको के बारे में डिटेल में जानते हैं।

 

कोमकी रेंजेर

इलेक्ट्रिक बाइक को सिंगल चार्ज में 180- 220 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, एक साइड स्टैंड सेंसर, एंटी थेफ्ट लॉक सिस्टम, अन्य एक्सेसरीज और सिस्टम जैसी दो पैनियर, क्रूज कंट्रोलसुविधाओं से इलाज है इसके अलावा इसमें सीबीएस डबल डिस्क ब्रेक सिस्टम भी दिया गया है। यह बाइक तीन कलर में है।

TORK KRATOS

हमारे लिस्ट में पहले नम्बर पर जो इलेक्ट्रिक बाइक हैं उसका नाम TORK KRATOS है। इसमें4 kWh क्षमता वाला लिथियम- आयन बैट्री पैक दिया गया है। इसे चार्ज करने के लिए 4 से 5 घंटो का समय लगता है। एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर की दूरी तय किया जा सकता है। कंपनी की तरफ से यह दावा किया गया है कि इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन राइडिंग इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

 

रिवॉल्ट RV400

यह बाइक सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बाइक के लुक और फीचर्स की बात करें तो, यह इलेक्ट्रिक बाइक देखने में स्पोर्टी है और लंबाई चौड़ाई भी अच्छी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को तीन कलर रेड, ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसमें 3000 वाट का मोटर और 3.24 KWh की बैटरी दिया गया है। इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा का है

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.